Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

वॉर्न की गेंद पर आउट होने के बाद सचिन ने खुद को कमरे में बंद कर लिया था : लक्ष्मण

नई दिल्ली। मध्यक्रम के पूर्व भारतीय कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बुधवार को सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया साझा किया है।

लक्ष्मण ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में वर्ष 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया जिसकी पहली पारी में सचिन सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए थे और उसके बाद उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया था।

लक्ष्मण ने बताया, “सचिन चेन्नई टेस्ट के लिए वास्तव में अच्छी तरह से तैयार थे। पहली पारी में वह महज 4 रन पर आउट हो गए। उन्होंने पहले एक चौका लगाया और फिर वॉर्न की गेंद पर टर्न के खिलाफ मिड ऑन के ऊपर से एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मार्क टेलर के हाथों कैच आउट हो गए।”

लक्ष्मण ने कहा, “मुझे याद है कि सचिन ने खुद को फिजियो के कमरे में बंद कर लिया था और लगभग एक घंटे के बाद ही वह बाहर आए। जब वह बाहर आए, तो हम देख सकते थे कि उसकी आँखें लाल थीं। मैंने महसूस किया कि वह बहुत भावुक थे क्योंकि वह जिस तरह से आउट हुए थे, उन्हें उससे काफी दुख पहुंचा था।”

लक्ष्मण ने आगे बताया, “सचिन ने दूसरी पारी में धमाल मचा दिया। इस दौरान उन्होंने शेन वार्न की काफी धुनाई की जो लेग स्टंप के बाहर काफी रफ बॉलिंग कर रहे था। वार्न क्रीज की गहराई का इस्तेमाल कर रहे थे और जब वह ऐसा करते तो सचिन मिड ऑफ और मिड ऑन की तरफ बड़ा हिट लगा देते। इस तरह सचिन ने नाबाद 155 रन की शानदार पारी खेली। मेरी नजर में ये वॉर्न और सचिन के बीच हुआ सर्वश्रेष्ठ मुकाबला था।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close