खबरेजम्मूदेश

कुलगाम मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर

कुलगाम । कुलगाम जिले के परीवन गांव में बुधवार रात हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई के रूप में हुई है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि सेना के तीन जवान और दो नागरिक घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, बाबर वर्ष 2018 से शोपियां-कुलगाम क्षेत्र में कई आतंकवादी वारदात को अंजाम दे चुका है।

कश्मीर जोन के आइजी के विजय कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई को कुलगाम मुठभेड़ में मार गिराने में सफलता मिली है। वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित था। बाबर वर्ष 2018 से कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी वारदात को अंजाम दे चुका है। उसके कब्जे से एक एके राइफल, एक पिस्तौल और दो हथगोले बरामद हुए हैं।

ज्ञातव्य है कि बुधवार रात कुलगाम जिले के परीवन गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक जैश-ए-मोहम्मद के एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराने में सफलता हासिल की। इस दौरान पुलिसकर्मी रोहित कुमार चिब आतंकियों द्वारा की जा रही गोलीबारी की चपेट में आ गये। गोलीबारी की चपेट में आने के बावजूद रोहित ने एक आतंकी पर निशाना साधते हुए उसे मार गिराया। इस दौरान गंभीर हालत में उन्हें मौके से निकालकर पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां पर डॉक्टरों ने रोहित को शहीद बताया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने के अलावा सेना के तीन जवान तथा दो स्थानीय नागरिक भी घायल हुए हैं। सभी का उपचार जारी है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने कईं स्थानीय लोगों को मौके से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close