Home Sliderखबरेबिज़नेस

हैक हुआ कैरी मिनाती का यूट्यूब चैनल, हैकर ने मांगे बिटकॉइन

नई दिल्ली. हैकिंग का सिलसिला है कि रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले ट्वीटर पर दुनिया के दिग्गज लोगों के अकाउंट हैकर कर लिए गए है। इसके बाद कल बीती रात फेमस यूट्यूबर कैरी मिनाती का यूट्यूब चैनल हैक कर लिया गया।

आपको बता दें कि कैरी मिनाती दो चैनल चलाते हैं। जिसमें से एक का नाम कैरी मिनाती है, कैरी मिनाती के इस चैनल पर तकरीबन 24 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। तो वहीं कैरी के दूसरे चैनल का नाम कैरी मिनाती लाइव है। इस चैनल पर 6 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। हैकर ने कैरी के इसी चैनल को हैक किया था। इसी के जरिए हैकर ने बिटकॉइन की मांग की है।

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कैरी का चैनल रिकवर कर लिया गया है. आपको बता दें कि हैकिंग के बाद से ही कैरी के चैनल से उनकी फोटो और लोगों नजर नहीं आ रहे हैं। हाल ही में कैरी ने अपने इस चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था. इस वीडियो में वो आसू फोन को अनबॉक्स करते नजर आ रहे है। ये वीडियो अभी भी यूट्यूब पर नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा है।

. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ट्विटर पर ढेरों बड़े सिलेब्रिटीज के अकाउंट हैक होने का मामला सामने आया था। ना सिर्फ ढेरों सिलेब्स के अकाउंट हैक हुए बल्कि स्कैमर्स ने हैक किए गए अकाउंट्स की मदद से सोशल मीडिया यूजर्स से क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन भी उन्हें भेजने को कहा। इन दोनों ही हैकिंग ते जरिए हैकर ने लोगों से बिटकॉइन की मांग की है। हालांकि भारत में बिटकॉइन का चलन ज्यादा नहीं है। भारत में न ही बिटकॉइन में लेन-देन किया जाता है और न ही कारोबार में इस्तेमाल होता है।

हैक किए गए अकाउंट्स एक के बाद एक बढ़ते गए और ऐपल, एलन मस्क, जेफ बेजोस के बाद जॉन बिडेन, बराक ओबामा, उबर, माइक्रोसॉफ्ट को-फाउंडर बिल गेट्स और कई बिटकॉइन स्पेशलिटी फर्म्स के अकाउंट हैक हो गए थे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close