Home Sliderखबरेदेशराज्यहरियाणा

हरियाणा: पंचकूला में एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 200

चंडीगढ़/पंचकूला । प्रदेश की मिनी राजधानी कहे जाने वाले पंचकूला में कोरोना वायरस लगातार पांव पसारता जा रहा है। यहां सक्रमितों का आंकड़ा 14 हो गया है, जो सरकार के साथ स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंताजनक बन चुका है। गुरुवार को उस समय स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, जब एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब हरियाणा में संक्रमितों का आंकड़ा 200 के करीब पहुंच गया है। हालांकि इनमें 116 जमाती भी शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 43 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं, केवल 153 ही उपचाराधीन हैं। अभी तक कोरोना संक्रमित सबसे ज्यादा नूंह में 48, गुरुग्राम में 32, फरीदाबाद में 33, पलवल में 29, अम्बाला में 7, करनाल में 6, पंचकूला में 14, पानीपत में 5, सिरसा में 4, सोनीपत में 4, यमुनानगर में 3, हिसार, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और झज्जर, रोहतक, चरखी-दादरी और फतेहाबाद में एक-एक मरीज हैं। अब तक सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 17, पानीपत में 4, करनाल में 3, सिरसा में 2, फरीदाबाद में 8, पंचकूला व अंबाला में 2-2, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, सोनीपत व पलवल एक-एक मरीज ठीक हुए हैं।

सेक्टर-15 में संक्रमित महिला के 8 सदस्यों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
पंचकूला उपायुक्त मुकेश आहूजा के मुताबिक सेक्टर-15 की एक महिला की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई थी। गुरुवार सुबह पीजीआई से महिला के परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस परिवार के संपर्क में जितने लोग आए हैं, उन सभी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ढूंढा जा रहा है।

उपायुक्त बोले, नाम होंगे सार्वजनिक ताकि अन्य लोगों को मिल सके जानकारी
उपायुक्त मुकेश आहूजा ने बताया कि एक ही परिवार के 9 लोगों के नाम सार्वजिनक करने की आवश्यकता है ताकि इनके संपर्क में जितने भी लोग आये हों, उन्हें जानकारी मिल सके कि यह परिवार कोरोना से पीड़ित है। परिवार के संपर्क में आने वाले लोग खुद आगे आकर अपना टेस्ट करवा सकें। मंगलवार को सेक्टर-15 में 44 साल की सोनिया महाजन कोरोना पॉजिटिव हुई थी। फिर बुधवार महिला के पति अजय महाजन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। अब 14 वर्षीय बच्ची सोनिया, अंजू गुप्ता, शिखा गुप्ता, वंशिका महाजन, रेखा महाजन, आशीष महाजन एवं मनीष महाजन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

14 परिवार के सदस्यों सहित 24 लोग क्वारंटाइन
सिविल सर्जन डॉ जसजीत कौर ने बताया कि पूरे परिवार के संक्रमित होने से दूसरों में भी संक्रमण फैलने का अंदेशा बढ़ गया है। इनके संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। अभी तक विभाग ने इनके परिवार के 14 से ज्यादा मेंबर्स समेत 24 लोगों को क्वारंटाइन किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close