खबरेराज्यहरियाणा

डेरा प्रमुख के खिलाफ गवाही देगा खट्टा सिंह

चंडीगढ़, 16 सितम्बर : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का कभी खास रहा खट्टा सिंह अब डेरा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई की अदालत में गवाही देगा। खट्टा सिंह ने शनिवार को पंचकूला की सीबीआई अदालत में प्रार्थना पत्र देकर अपनी गवाही कराने की अपील की है। इसके पहले कोर्ट में खट्टा सिंह ने गवाही देने से इंकार कर दिया था। 

दूसरी तरफ पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सुनवाई प्रारम्भ हो गई है। सीबीआई कोर्ट में डेरा प्रमुख के वकील एस.के गर्ग और सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा के बीच बहस शुरू हो गई है। 

पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में डेरा प्रमुख पर लगे रणजीत सिंह और पत्रकार रामचंद्र की हत्या के आरोप में सुनवाई चल रही है। इस केस में डेरा प्रमुख के साथ आरोपित अन्य लोगों को भी पुलिस ने हाजिर किया है। डेरा प्रमुख इस केस में वीडियोकांफ्रेसिंग के माध्यम से भाग ले रहे हैं जिसके लिए सुनारिया जेल में इसका प्रबंध किया गया है। 

रोहतक की सुनारिया जेल में डेरा प्रमुख यौन शोषण की केस में बीस साल की सजा काट रहे हैं। अदालत परिसर के बारह सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। परिसर के बाहर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं। इस केस में अदालत द्वारा शनिवार को फैसला सुनाया जा सकता है। 

Related Articles

Back to top button
Close