खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : दहानू चुनाव में सैनिको के नाम पर राजनीति , खून के बदले मांग रहे है वोट

पालघर.केशव भूमि नेटवर्क (11 दिसंबर ): दहानू नगरपरिषद चुनाव में बीजेपी के बागी नगराध्यक्ष उम्मीदवार डॉ. अमित नाहर अपने द्वारा लगाये गए सैनिको के लिए रक्तदान शिविर के नाम पर मतदाताओ से वोट मांग रहे हैं.

बता दे की नाहर ने पिछले दिनों रक्तदान शिविर आयोजित कर 463 बोटल रक्त जमा किया था उसी को आधार बनाकर खून के नाम पर मत मांग रहे हैं. इसको लेकर मतदाताओ ने नाहर द्वारा राजनीती करने की बात कही हैं .

 जिसे देखने के बाद अब यह लगने लगा है कि राजनीतिक लोग अपने फायदे के लिए सैनिको को भी छोड़ने को तैयार नही .और उनके द्वारा सैनिको को की गई मद्दत को मुद्दा बनाकर  कैस करने में जुट गए है .

 दहानू नगर परिषद में 17 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में  बीजेपी से भरत राजपूत , एनसीपी मिहिर शाहा ,शिवसेना से संतोष शेट्टी ,कांग्रेस से अशोक माली और निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. अमित नाहर व अन्य उम्मीदवार नगराध्यक्ष पद के लिए अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे है .

 इस चुनाव में सभी उम्मीदवारों ने वोटरों को लुभाने के लिए अपना-अपना चुनावी जाहिर नामा प्रसिद्ध किया है .वही बीजेपी के बागी निर्दलीय उम्मीदवार अमित नाहर द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए जाहिर किये गए चुनावी जाहिर नामे में देश के सैनिकों के ब्लड कैम्प का फोटो छापा गया है . जिसे देखते हुए लोगो ने यह सवाल उठाया है कि अब दहानू नगर परिषद में चुनाव जीतने के लिए सैनिको का सहारा लिया जा रहा है. और उनके नाम पर अमित नाहर द्वारा राजनीति की जा रही है .

यह भी पढ़े : पालघर जिला : दिनदहाड़े कंपनी मैनेजर पर फायरिंग , 6 लाख लूटकर फरार हुए बदमाश

 वही जानकारों का कहना है कि कुछ दिन पहले डॉ. नहर ने सैनिको के लिए एक ब्लड डोनेट का कैम्प करवाया था . उस समय उपस्तिथ सैनिक  केवल 70 बोतल खून लेकर यह कहते हुए चले गए कि इससे ज्यादा खून की हमे जरूरत नही है ज्यादा खून ले जाकर फेकना पड़ेगा .लेकिन नाहर ने अपने जाहिर नाम मे 425 बोतल खून का उल्लेख किया है जो झूठा है .

 राजनीत नहीं हमारी सोच

 अप्रैल महीने में मैने ब्लड डोनेसँ का  कैम्प किया था जिसमे सैनिको के साथ नेवी के लोग भी शामिल थे . अपने घोषणा पत्र के फ़ोटो डालने के पीछे मेरा मक़सद राजनीति नही हमारी सोच है कि जो सरहद पर हमारी सुरक्षा कर रहे है हम उनके लिए कुछ कर सके .और जाहिर नामा में जो आंकड़े लिखे है उतना बोतल खून हमने दिया था . – डॉ. अमित नाहर

 बीजेपी से बगावत के बाद पार्टी ने नाहर को बर्खास्त कर दिया है . हालांकि अब यह देखने वाली बात होगी कि चुनाव अधिकारी इस जाहिर नामें को संज्ञान में लेते हुए कुछ एक्शन लेते है कि यह राजनीतिक मुद्दा बनकर रह जायेगा.

 
 

Related Articles

Back to top button
Close