खबरेगुजरातराज्य

अतुल कंपनी के पावर प्लांट विस्तारीकरण के संदर्भ में हुई जनसुनवाई ,डीएम और जीपीसीबी अधिकारी की उपस्थिति में विविध मुद्दों पर विस्तार से हुई चर्चा

A.K TIWARI / वलसाड : अतुल लिमिटेड कंपनी द्वारा 297 करोड़ के खर्च से प्रस्तावित को. जनरेशन पावर प्लांट 56 मेगावाट से 106 मेगावाट के विस्तारीकरण वाली परियोजना (कैटेगरी 2) के अंतर्गत गुजरात प्रदूषण बोर्ड द्वारा जनसुनवाई का आयोजन शुक्रवार को अतुल ग्राम पंचायत हाॅल में किया गया था।

इसमें अतुल से संलग्न 10 गांव के सरपंच, अग्रणी, ग्रामीण और पर्यावरणविद उपस्थित थे। इसमें पर्यावरण और रोजगारी के मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसके अंतर्गत कंपनी के अधिकारियों ने लोगों के प्रश्नों का निराकरण किया। लोगों ने अतुल कंपनी द्वारा किए जा रहे जनउपयोगी कार्य, चिकित्सकीय सेवा एवं रोजगार प्रदान करने की सराहना की। कंपनी के अधिकारियों ने प्लांट विस्तारीकरण के बाद स्थानीय लोगों को नौकरी देने में प्राथमिकता का आश्वासन दिया।

कंपनी की ओर से बताया गया कि पावर प्लांट और प्लांट विस्तारीकरण से किसी भी प्रकार का पर्यावरण को नुकसान नहीं होगा। कंपनी की ओर से यह भी कहा गया कि एयर पोल्यूशन कंट्रोल मॉनिटरिंग सिस्टम भी लगाया गया है जिसकी मॉनिटरिंग सीपीसीबी ऑनलाइन करती है। इसके साथ ही परियोजना में आधुनिक टेक्नोलॉजी के उपयोग की जानकारी भी दी गई । अतुल लिमिटेड कंपनी इस विस्तार के लोगों के सामाजिक, आर्थिक एवं संपूर्ण विकास के लिए पूरी तरह प्रयत्नशील है जिससे लोगों का जीवन स्तर भी सुधर रहा है।

जनसुनवाई के दूसरे सेशन में अतुल लिमिटेड के नए उत्पादों के साथ वर्तमान उत्पादों की प्रस्तावित विस्तार के बारे में भी बताया गया ।इस दौरान लोगों ने अपनी बात रखी। इसके संदर्भ में कंपनी के अधिकारियों ने सभी बातों का तर्कसंगत जवाब दिया। जीपीसीबी प्रादेशिक अधिकारी बीआर गज्जर इस दौरान उपस्थित थे। जन सुनवाई में उपस्थित अधिक कलेक्टर एन ए राजपूत ने कहा कि लोक सुनवाई शांति पूर्ण रुप से संपन्न हुई है। लोगों ने अपने विविध प्रश्न को रखा विशेषकर स्थानीय रोजगारी के बारे में भी मुद्दा उठाया गया था। जिसके अंतर्गत कंपनी अधिकारियों और जीपीसीबी अधिकारी ने जवाब दिया।

Related Articles

Back to top button
Close