Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अपनी पार्टी बनाएंगे फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया ? आज कर सकते हैं एलान

नई दिल्ली (ईएमएस)। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ने के कुछ महीने बाद फुटबॉलर और भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया अब खुद की पार्टी बनाने जा रहे हैं। यह पार्टी सिक्किम बेस्ड होगी। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बाइचुंग टीएमसी की ओर से दार्जिलिंग सीट पर चुनाव लड़े थे। लेकिन वह बीजेपी के एसएस अहलुवालिया से हार गए थे।

बाइचुंग ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि वह आज प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से फेसबुक लाइव करेंगे और मीडिया को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि यह नेशनल मीडिया तक पहुंचने और उन्हें यह बताने की कोशिश है कि सिक्किम अब बदलाव के लिए तैयार है। बाइचुंग आज दोपहर दो बजे नई पार्टी का एलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर खास पहचान बनाने वाले बाइचुंग ने 2011 में इस खेल से संन्यास ले लिया औऱ 2013 में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से जुड़ गए। उनकी लोकप्रियता देखते हुए टीएमसी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में भी उतारा, लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाए।

बाइचुंग ने टीएमसी से अलग राय रखते हुए अलग गोरखालैंड की मांग का समर्थन किया था। सिक्किम के ही मूल निवासी बाइचुंग पहले भी सिक्किम के प्रति अपना विशेष लगाव दिखा चुके हैं और राज्य के लिए कुछ करने की इच्छा भी जता चुके हैं। टीएमसी में भी वह सिक्किम में अपने रोल के बारे में सवाल उठाते रहे थे।

Related Articles

Back to top button
Close