खबरेबिहारराज्य

इंटर टॉपर घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपित बच्चा राय की 4.53 करोड़ की संपत्ति जब्त

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को बिहार में बड़ी कार्रवाई करते हुए वर्ष 2016 में हुए इंटर टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपित बच्चा राय की 4.53 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली. वैशाली जिला स्थित विशुन राय कॉलेज के छात्रों के परिणामों में छेड़छाड़ को लेकर बच्चा राय को गिरफ्तार करते हुए मुख्य आरोपित बनाया गया था. मालूम हो कि बच्चा राय अभी जेल में बंद है. जेल में ही ईडी ने पूछताछ की थी. पूछताछ में बच्चा राय ने जमीन और फ्लैट खरीदने में किये गये अकूत निवेश के संबंध में संतोषजनक जवाब ईडी को नहीं दे पाया था. ईडी की कार्रवाई अभी जारी है.

ED attaches assets worth Rs. 4.53 crores of Bachcha Rai @ Amit Kumar & his family under PMLA. Bachcha Rai is the main accused of Topper Scam in Bihar.

 — ED (@dir_ed) March 31, 2018

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2016 में हुए इंटर टॉपर घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्य आरोपित बच्चा राय और उसके परिजनों के नाम पर खरीदी गयी 4.53 करोड़ की संपत्ति शनिवार की सुबह जब्त कर ली. साथ ही बच्चा राय और उनके परिजनों के करीब 10 बैंक खातों को भी जब्त कर लिया है. इसमें पटना और हाजीपुर के उसके फ्लैट के साथ हाजीपुर, भगवानपुर और महुआ के 29 प्लॉट भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button
Close