Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

उखड़ी हुई सड़कों, बिगड़े हुए रिश्तों पर मंथन

कुछ समय पहले ही फोड़ा गया था लेटर बम

मुंबई. शिवसेना-भाजपा के तल्ख होते राजनीतिक रिश्तों के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बैठक की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच राज्य की उखड़ी हुई सड़कों एवं बिगड़े हुए रिश्तों की चर्चा हुई.कुछ दिनों पहले ही गडकरी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि शिवसेना के कुछ लोग राष्ट्रीय सड़क निर्माण में रोड़ा डाल रहे हैं.ठाकरे ने भी गडकरी को पत्र का प्रत्युत्तर दिया था.

महाराष्ट्र की कई सड़क परियोजनाएं वर्षों से लटकी पड़ी हैं. जबकि अनेक सड़कों पर गड्ढ़े की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. अदालत ने भी इसे संज्ञान में लिया है.जिसकी वजह से पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने समीक्षा बैठक की थी एवं अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया था. सोमवार को सह्याद्री अतिथि गृह में समीक्षा बैठक हुई जिसमें ठाकरे एवं गडकरी के अलावा  उपमुख्यमंत्री अजित पवार,  सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण एवं राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में  मुंबई गोवा महामार्ग सहित अन्य प्रलंबित परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई. मुंबई गोवा मार्ग को लेकर हाल ही में उच्च न्यायालय ने कठोर टिप्पणी की थी. दो राज्यों को जोड़ने वाली यह परियोजना पिछले दस साल से अटकी पड़ी है. इसको लेकर ठाकरे एवं गडकरी के बीच पत्र व्यवहार हुआ था. बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य की प्रलंबित परियोजनाओं को जल्द अमली जामा कैसे पहनाया जाय.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close