उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कार्यभार संभालते बोले एसएसपी ‘कायम होगा कानून का राज’

लखनऊ, 28 अप्रैल (हि.स.)। राजधानी लखनऊ के एसएसपी के रूप में कार्यभार संभालते ही आईपीएस दीपक कुमार ने कहा कि शहर में अपराध नहीं बल्कि कानून का राज कायम होगा। पुराने मामले को थानेदार जल्द से जल्द निपटाकर वांछित और वांरटियों को गिरफ्तार कर अपराध को रोकने में अहम भूमिका निभाये।

शुक्रवार को राजधानी में एसएसपी कार्यालय में बैठकर पत्रकारों से रुबरु होते हुए उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ बहुत बड़ा शहर है। यहां की कानून व्यवस्था पहली जिम्मेदारी होगी। शहर में अपराध नियंत्रण करना उनके लिए चुनौतीपूर्ण कार्य होगा, जिसे कंट्रोल करना पुलिस की प्राथमिकताओं में शुमार है लेकिन अपराधी किसी भी स्तर का हो अपराध करने वाले को कतई बख्शा नहीं जायेगा। शहर में लूट और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सिविल फोर्स भी चिंहित जगहों पर तैनात करायी जायेगी।
शुक्रवार को हुए युवती से गैंगरेप के मामले में कहा कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन महिलाओं की सुरक्षा पुलिस के लिए चुनौती है, इसे हर हाल में सही किया जायेगा।

नये SSP के कार्यभार संभालते ही राजधानी में युवती से गैंगरेप

थाने से सुलझाये छोटे मामले

एसएसपी ने कहा कि अब थानेदार भी सड़क पर गश्त करते नजर आये। पुलिसकर्मियों की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। थाने में आने वाले छोटे मामले को स्वयं थानेदार समझ कर हल करें। परेशान लोगों की समस्याएं सुनकर फौरन निस्तारण करें। पुलिस जनता पर अपना विश्वास बनाये। पुराने व लम्बित मामले हैं और जिन घटनाओं का खुलासा नहीं हो पाया है उस पर थानेदार काम करें और खुलासा किया जाय। शहर में अपराधों पर अंकुश लगाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

Related Articles

Back to top button
Close