Home Sliderउत्तराखंडखबरेराज्य

किसान के आत्महत्या की घटनाओं के प्रति कांग्रेस उग्र होने की तैयारी में , प्रीतम हुए रवाना

देहरादून, 27 जून : उत्तराखंड में कर्ज में डूबे किसानों द्वारा लगातार आत्महत्या की घटनाओं के प्रति प्रदेश सरकार की उदासीनता पर कांग्रेस उग्र होने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह एक शिष्टमंडल के साथ मंगलवार खटीमा के हल्दी पचपेड़ा गांव के किसान स्वर्गीय राम अवतार के परिजनों से मिलने के लिए देहरादून से रवाना हुए। प्रीतम सिंह स्वर्गीय रामावतार के परिजनों को सांत्वना देने के साथ-साथ आत्महत्या के कारणों को जानने का भी प्रयास करेंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। इसके साथ ही वे सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति बनाकर काम करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार बिना किसी ठोस उपलब्धि के जश्न मना रही है, जबकि राज्य में 16 जून से 25 जून के दस दिन के अंतराल में लगातार तीन किसान बैंक के कर्ज वापसी के दबाव में आत्महत्या कर चुके है और सरकार को किसानों की समस्या के समाधान की कोई चिंता नहीं है। ऐसे समय मे कांग्रेस पार्टी अपनी जिम्मेदारी समझ कर किसानों के हितों की रक्षा के लिए किसानों के साथ खड़ी है। प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार जन विरोधी नीति पर काम कर रही है। चुनाव में भाजपा ने प्रदेश के किसानों से वायदा किया था कि ऋण माफ़ करने के साथ ही ब्याज रहित ऋण किसानों को उपलब्ध करेंगे, लेकिन इस दिशा में भाजपा ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया है। जबकि प्रदेश में तीन किसान अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुके हैं।

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

वहीं, भाजपा ने सत्ता में आने के 15 दिन के अंदर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान का वायदा किया था, जिसका भुगतान 100 दिन की सरकार अभी तक नहीं करा पाई। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ विजय सारस्वत प्रदेश महामंत्री, पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा व संजय किशोर भी खटीमा के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Back to top button
Close