Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कोर्ट की निगरानी में हो कठुआ बलात्कार कांड की जांच : आजाद

नई दिल्ली (ईएमएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में नाबालिग बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या के मामले की जांच अदालत की निगरानी में कराने की मांग करते हुए पीड़िता की वकील को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की है। आजाद ने कहा वह राज्य सरकार को पत्र लिखकर उस महिला वकील को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करेंगे. जो भारी दबाव के बाद भी पीड़िता का केस लड़ने के लिए आगे आई है।

उन्होंने यह भी लगाया कि भाजपा-पीडीपी सरकार में जम्मू में सांप्रदायिक विभाजन बढ़ रहा है। आजाद ने उम्मीद जताई कि पीड़िता को न्याय मिलेगा। उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि जिन नेताओं और वकीलों से लोगों को इंसाफ दिलाने की उम्मीद की जाती है, वे आरोपियों को बचा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मुझे पूरा यकीन है कि न्यायपालिका न्याय करेगी।

अगर ऐसा हुआ तो 90 रुपए लीटर तक पहुंच सकता है पेट्रोल का दाम

यदि इंसाफ हुआ तो उसकी आत्मा को शांति मिलेगी।’ उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर एवं केंद्र की सरकारों पर भरोसा नहीं है। कठुआ केस की जांच अदालत की निगरानी में होनी चाहिए या तो उच्चतम न्यायालय या फिर जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय सुनिश्चित करे कि केस की त्वरित जांच हो और यह अदालत की निगरानी में हो।

Related Articles

Back to top button
Close