खबरेमहाराष्ट्रराज्य

नालासोपारा : आखिर परेशान होकर रेप पीड़ित युवती ने किया आत्महत्या, पुलिस की जाँच पर उठे सवाल

नालासोपारा:- पुलिस के सवालों एवं स्थानीय युवकों की छींटाकशी से परेशान होकर एक 19 वर्षीय रेप पीड़ित युवती ने आत्महत्या कर लिया. आरोपी युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से किया था रेप. मृतक युवती की मां ने पुलिस पर मामले में हीलाहवाली एवं पीड़िता को उल्जुलुल सवालों के माध्यम से लज्जित करने का अरोप लगाया है. मौके पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि यदि मामले में अधिकारी दोषी पाए गए तो इनपर निश्चित कारवाई होगी.

मृतक की मां के अनुसार कुछ दिन पूर्व नालासोपारा पूर्व निवासी 19 वर्षीय के गुमशुदगी की शिकायत पुलिस ने दर्ज किया था. जिसकी जांच चल रही थी. जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पीड़िता का क्षेत्र निवासी युवक के साथ प्रेम प्रपंच चल रहा था और वह उसी के साथ भागी है, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया था.

इस बीच मामला सामने आया था कि दोनों शादी करना चाहते है. जिसको लेकर युवती के परिजनों ने भी हामी भर दी. और शादी कि तेयारी में जुट गए, लेकिन उनका कहना था कि वह शादी न्यायालय से करेंगे. जिसके लिए लडके के पहचान पत्र व अन्य कागजात की मांग की गई. लडके ने कागजात गाव से लाने की बात कहकर वहा से निकल गया ,लेकिन उसके बाद वह लड़की व उसके परिजनों का फोन उठाना बन्द कर दिया. अपने साथ धोखे की संभावना को देखते हुए पीड़ित परिवार ने प्रेमी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इस दौरान उसके आस पड़ोस में रहने वाले कुछ अन्य युवक युवती व उसकी मां के उपर मामले को लेकर छिटकंशी करते थे. जिसकी शिकायत जांच अधिकारी से करने पर वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने वजाय उल्टा पीड़ित परिवार से ही उलजुकुल सवाल करते थे. जिसके बाद शुक्रवार की रात उसने घर में लगे पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. जिसके पश्चात परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करते हुए दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे, जिसकी सूचना पर कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं थे.

शनिवार को स्थानीय लोगों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे परिजनों ने अंतिम संस्कार के लिए शव लेने से इंकार कर दिया, उनका कहना था कि जबतक दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी. तबतक हम उसका अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. समाचार लिखे जाने तक परिजन अपनी मांग पर अडे रहे.

जानकारी पर अस्पताल पहुंचे नालासोपारा उपविभागिय अधिकारी अमोल मांडवे ने पीड़ित को जानकारी दी कि मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा सबंधित मामले के अधिकारी से यदि कोई शिकायत हो तो उसकी लिखित शिकायत दीजिए उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

वसई अपर पुलिस अधीक्षक विजयकांत सागर ने कहा कि युवती के पास से जो सुसाइट नोट मिला है, उसमे उसने लिखा है कि इस मामले की जिम्मेदार वह खुद है. मृतका की मां ने अधिकारी के खिलाफ शिकायत किया है, उसकी जांच की जा रही है, यदि अधिकारी दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ निश्चित कार्रवाई होगी.

Related Articles

Back to top button
Close