खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

खौफनाक : पति को जैसे ही पता चला की पूर्णिमा की रात को गर्भधारण करने पर बेटी पैदा होती हैं तो ……..

पुणे (ईएमएस)। अंधविश्वास में अंधे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को इतना पीटा कि महिला के गर्भ में पल रहा बच्चा बस मरते-मरते बचा। पढ़े-लिखे परिवार के 28 साल के इस व्यक्ति को किसी ने यह बताया कि अगर कोई महिला पूर्णिमा की रात को गर्भधारण करती है तो उसे बेटी पैदा होती है।

यह जानकारी मिलने के बाद उस व्यक्ति ने अपनी गर्भवती पत्नी के पेट पर घूसे मारे। हालांकि, बाद में महिला को जब इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। घायल महिला ने वाकड़ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में महिला के पति, सास, ससुर और दो ननदों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि महिला के ससुराल वाले गर्भवती महिला को जबरदस्ती इस तरह की एक्सर्साइज़ करने को कहते थे, जिससे गर्भपात हो जाए। महिला अपने पति और ससुरालवालों के साथ थेरगांव स्थित कैलाश नगर में किराए के मकान में रहती है।

जब राज्यपाल ने भरी सभा में महिला पत्रकार के गाल थपथपाए, कनीमोझी ने कहा …….

महिला जब गर्भवती हुई तो खुश होने की जगह पति और ससुरालवालों के साथ-साथ कुछ रिश्तेदारों ने उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब पति ने अपनी बहनों के साथ मिलकर महिला के पेट पर लात और घूसे मारे तो महिला किसी तरह बचकर पुलिस स्टेशन पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। वहां से पुलिसवाले महिला को हॉस्पिटल ले गए।

पीड़िता की शादी नवंबर 2017 में हुई थी। उसने पुलिस को बताया कि उसके गर्भवती होने की बात जानकर पहले तो घरवाले खुश हुए, लेकिन जब उन्हें पता चला कि गर्भधारण पूर्णिमा को हुआ था तो वह परेशान करने लगे, क्योंकि वे लड़का चाहते थे। पुलिस ने बताया कि महिला का पति एक प्राइवेट कंपनी में बतौर मैनेजर काम करता है। महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के सदस्य हमीद दाभोलकर ने कहा कि कई लोग अंधविश्वासी होते हैं, जिससे उनके जीवन पर काफी बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कहा, पूर्णिमा या अमावस्या से हमारे जीवन पर कोई प्रतिकूल या अनुकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। यह दुख की बात है कि टेलीविजन समाज में ऐसी गलतफहमियों को बढ़ावा दे रहे हैं। हमारा समाज पितृसत्तात्मक है और परिवार बेटियों के बजाय बेटा चाहते हैं। लोगों को ऐसे अंधविश्वासों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close