खबरेलाइफस्टाइल

गर्मियों में बदलें वार्डरोब

मौसम के अनुरुप कपड़े पहनने से हमें आराम मिलता है। गर्मियों में यह सबसे जरुरी होता है क्योंकि इसी मौसम में सबसे अधिक समस्‍या होती है। अगर इस मौसम में कपड़ों का सही तरीके से चयन नहीं किया जाता तो बीमार होने के साथ ही त्‍वचा पर भी प्रभाव पड़ता है।
हल्के और ठंडक देने वाले रंगीन कपड़े पहनें

मौसम का बदलता मिजाज ड्रेसिंग सेंस भी बदल जाता है। गर्मी के आते ही वार्डरोब में रखे मोटे और गर्म कपड़ों की जगह हल्के और ठंडक देने वाले रंगीन कपड़े आ जाते हैं। युवतियां चाहती हैं इस गर्मी में कुछ ऐसा पहनें जो गर्मी से राहत देने के साथ-साथ आकर्षक दिखे।

हल्के रंग के कपड़े पहनें

गर्मियों में हमेशा ड्रेस के मटेरियल के साथ उसके कलर पर भी ध्यान देना जरूरी है। मौसम में ड्रेसेस हल्के रंगों के होने चाहिए जो आंखों को ठंडक दें। कॉटन मिक्स सिल्क, शिफॉन, लिनन, जॉरजट व हैंडलूम और खादी से बने वस्त्रों को पहनें जो पसीने को सोख लेते हैं। फैशन के लिहाज से देखा जाए तो एक दुबली लड़की पर आड़ी लाईन वाले शॉर्ट कुर्ती व छोटी कद-काठी वाली लड़कियों पर आड़ी लाइन वाले कुर्ते खासे फबते हैं। गर्मी से बचने के लिए अधिकतर लड़कियां स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती हैं लेकिन इससे धूप में हाथों की त्वचा जल सकती है। दोपहर में हमेशा ऐसी ड्रेस पहने जो कॉटन और फुल स्लीव्ज की हो। रात को आप चाहें तो स्लीवलेस पहन सकती हैं।

खादी का कुरता दिखेगा स्टायलिश

कॉटन, शिफान के ड्रेसेस फॉर्मल लुक के लिए पहने जाते हैं जो अच्छे लगते हैं। इस मौसम में लिनन और जॉरजट के लांग स्कर्ट पहनें। कॉटन हेंडलूम व खादी ठंडक पहुंचाने वाले व पसीना सोखने वाले फेब्रिक हैं जिससे आप तपती गर्मी में भी अच्छा महसूस करते हैं। बुजुर्ग महिलाएं सलवार कमीज पहनें। खादी का कुरता स्टाइल से पहने जो ढीला हो उसके साथ ही चूड़ीदार सलवार पहनें। इस मौसम में कली वाले कुरते अनारकली पेटर्न में अलग-अलग प्रिंट के साथ पहने जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close