Home Sliderखबरेबिहारराज्य

गोपालगंज चीनी मिल हादसा : मृतक के परिजनों को 10 लाख, घायलों को 5 लाख मुआवजा

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना :  गोपालगंज के सासामुसा चीनी मिल हादसे में मुआवजे का एलान कर दिया गया है. बता दें कि बॉयलर फटने से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में छह मजदूरों की मौत झुलसकर हो गई है और दस से ज्यादा मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. अब इस मामले में नई जानकारी यह आ रही है कि मिल मालिक ने मृतक के परिजनों को 10- 10 लाख रुपये मुवावजा देने का एलान किया है. वहीं घायलों को 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा मिल मालिक ने की है. बता दें कि इस हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मिल मालिक और उसके बेटे को गिरफ्तार भी किया है.

आधार कार्ड नहीं था तो सरकारी अस्पताल ने फेंक दिया बाहर, महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

बायलर फटने से चार मजदूरों की तो मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो मजदूरों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. चीनी मिल से अभी और शवों के मिलने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अॉपरेशन शुरू कर दिया है, टीम के मुताबिक मलबे में कुछ और मजदूरों के दबे होने की आशंका है,उन्हें निकालने का काम जारी है. घटना बुधवार रात बारह बजे के बाद की है.

चीनी मिल का बॉयरल फटने से मृतको में से चार की पहचान हो चुकी है, जिसमे कुचायकोट के खजूरी गांव निवासी विक्रमा यादव, कन्हैया शर्मा, खजूरी गांव निवासी कृपा यादव तथा यूपी के पड़रौना निवासी समसुदिन अंसारी शामिल है. अभी भी घटना स्थल पर चार-पांच शव पड़े हुए हैं. इधर-उधर पड़े क्षत-विक्षत शवों को मलबे से निकालने की कोशिश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close