खबरेदेशनई दिल्ली

गोवा मामले पर राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा

National.नई दिल्ली, 17 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस ने शुक्रवार को गोवा में 13 सीट जीतने के बाद भी भाजपा की सरकार बनने पर राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस सांसदों ने विरोध करते हुए वेल में आकर ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’ के नारे लगाए।

कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा ने धनबल का प्रयोग करके बहुमत हासिल किया। दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा पर भी आरोप लगाए। उनका कहना है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद उन्होंने कांग्रेस को बहुमत साबित करने के लिए नहीं बुलाया।

इसके साथ ही आनंद शर्मा ने भी राज्यसभा में राज्यपाल पर उठाए सवाल। इस मसले पर उपसभापति ने कहा कि राज्यपाल की भूमिका पर प्रस्ताव लाकर ही हो सकती है चर्चा। जिसके बाद इस मसले पर राज्यसभा में मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अगर गोवा मुद्दे पर संसद में अलग से प्रस्ताव लाया जाता है तो हम चर्चा के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़े : 26 मार्च को प्रधानमंत्री करेंगे मन की बात.

उल्लेखनीय है कि गोवा और मणिपुर में भाजपा की जोड़-तोड़ से सरकार बनाने के मुद्दे को लेकर कांग्रेस तीन दिनों से हंगामा कर रही है। गुरुवार को भी पूरे दिन सदन की कार्यवाही स्थागित होती रही। अब शुक्रवार को भी यही सिलसिला शुरू हो गया है।
कांग्रेस की नाराजगी इस बात को लेकर ज्यादा है कि राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भी उसे सरकार बनाने का मौका नहीं मिला। दूसरी तरफ कांग्रेस के स्थानीय विधायकों ने गोवा में कांग्रेस सरकार नहीं बनने के लिए केंद्रीय नेतृत्व पर सवाल भी उठाए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close