उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चंद्र शेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह चार दिसम्बर को, उप राष्ट्रपति आएंगे

कानपुर, 28 नवम्बर (हि.स.)। उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू चार दिसम्बर को चंद्र शेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के कैलाश भवन में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। मंगलवार को मंडलायुक्त की अगुवाई में कार्यक्रम की तैयारियां व सुरक्षा को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन की बैठक हुई जिसमें भारत सरकार द्वारा जारी ब्ल्यू प्रिंट के अनुसार कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं का खाका खींचा गया। 

मण्डलायुक्त पीके महान्ति ने बैठक में रजिस्ट्रार विश्वविद्यालय को निर्देशित किया कि कार्यक्रम की फोटोग्राफी आदि प्रेस कवरेज के लिए स्थान चिन्हित कर दिया जाये जिससे पत्रकारों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोगों को पास आयोजकों द्वारा ही दिये जाएंगे। विश्वविद्यालय के गेट नम्बर एक से केवल वीवीआईपी को ही प्रवेश दिया जायेगा तथा शेष अन्य सभी लोग गेट नम्बर 3 से प्रवेश करेंगे।

मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि कार्यक्रम के प्रारम्भ तथा अंत में राष्ट्रीय गान होगा जो अधिकारी लाइजनिंग के रूप में कार्य करेंगे। कायर्कम स्थल पर सभी को अपने मोबाइल बंद रखने होंगे। कार्यक्रम स्थल पर ही एक ग्रीन रूम की स्थापना की जायेगी जिसमें एसटीडी, नेट आदि की व्यवस्था रहेंगी। निर्गत होने वाले पास की नमूना प्रति सुरक्षा में लगे अधिकारी को भी दी जाये। 

आईजी आलोक सिंह ने पुलिस अफसरों को सुरक्षा के कड़े प्रबंधन करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। एलआईयू व खुफिया एजेंसियां को उप राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व चौकन्ना रहने के निर्देश दिये हैं। 
बैठक में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा, केडीए उपाध्यक्ष, मुख्य विकास अधिकारी,नगर आयुक्त, एसपी पश्चिम, एसपी ट्रैफिक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close