उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

चीनी सामानों के विरोध में उतरे हिजामं व वीरांगना वाहिनी, किया प्रदर्शन

लखनऊ, 01 अगस्त (हि.स.)। चीन की भारत विरोधी गतिविधियों व पाकिस्तान को आतंकी फंडिंग में समर्थन के विरोध में मंगलवार को हजरतगंज के गांधी पार्क में लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। हिन्दू जागरण मंच (हिजामं) व वीरांगना वाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन मुर्दाबाद के साथ महबूबी मुफ्ती मुर्दाबाद के नारे लगाये। 

जागरण मंच के संगठन मंत्री शिवकुमार ने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है उसकी जिम्मेदार राज्य सरकार है। उन्होंने चीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चीन हमेशा से ही भारत विरोधी रहा है। इसलिए वह पाकिस्तान में आतंक के लिए पैसा देता रहा है। उन्होंने कहा कि चीन का सबसे बड़ा व्यापार भारत से है लेकिन इसके बावजूद वह भारत का हर तरह से विरोध कर भारत को नुकसान पहुंचाना चाहता है। इसलिए वह भारत के लोगों से चीनी सामान व रक्षाबन्धन में चीनी राखियों का बहिष्कार करने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि चीन का कोई भी सामान खरीदना भारत का अपमान करना है। 

वाहिनी की अवध प्रान्त अध्यक्ष नीरा सिन्हा ने आरोप लगाते हुए कहा कि चीन पाकिस्तान को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बावजूद सभी तरह की मदद कर भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री पर तिरंगे के अपमान का आरोप लगाते हुए कहा कि महबूबा ने धारा 35, ए को लेकर जो बयान दिया है वह निंदनीय है। उनके इस बयान से लग रहा है कि वह आतंकवादियों की तरफ से बोल रही हैं। इसलिए हमारी केन्द्र सरकार से मांग है कि उन्हे तत्काल सीएम पद से बर्खास्त कर गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय। 

Related Articles

Back to top button
Close