उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जीपीएस से जुड़ेंगे सिटी बस और मेट्रो के स्मार्ट कार्ड .

Uttar Pradesh.लखनऊ,09 मार्च=  राजधानी में एक ही स्मार्ट कार्ड से सिटी बस और मेट्रो रेल में सफर करने वाले यात्रियों के कार्ड को जीपीएस से जोड़ा जाएगा ताकि एक कार्ड पर सिटी बस और मेट्रो में किराए के भुगतान का पता लगाया जा सके। इस संबंध में 15 मार्च को सिटी ट्रांसपोर्ट और मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ बैठक होगी, जिसमें जारी होने वाले स्मार्ट कार्ड पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक ए. रहमान ने बताया कि ऐसा स्मार्ट कार्ड जारी किया जाएगा जो सिटी बस और मेट्रो के टिकट मशीन में एक साथ इस्तेमाल हो सके। स्मार्ट कार्ड प्री पेड होगा। रिचार्ज कराने के लिए शहर भर में रिचार्ज काउंटर खुलेंगे। शुरूआत में कार्ड की कितनी कीमत होगी और कितने रूपए तक रिचार्ज करा सकेंगे। इस पर भी अभी अंतिम फैसला लेना बाकी है।

ये भी पढ़े : कर्णप्रयाग में एक बजे तक 41.5 प्रतिशत मतदान

उन्होंने बताया कि सिटी बस से सफर करने वाले एमएसटीधारक मेट्रो में भी सफर कर सके, इसके लिए सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी मेट्रो के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी बताते हैं कि रोजाना सिटी बस से सफर करने वाले एमएसटी धारकों की संख्या तकरीबन 20 हजार हैं। ये लोग भी मेट्रो में एमएसटी दिखाकर सफर कर सके, इसके लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी,ताकि स्कूली छात्र-छात्राएं और कामकाजी महिलाएं इस सुविधा का लाभ उठा सकें।

Related Articles

Back to top button
Close