Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

डॉ. अंबेडकर की जयंती पर राष्ट्रपति और PM सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, 14 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की 127वीं जयंती पर शुक्रवार को यहां संसद भवन प्रांगण में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक ट्वीट संदेश में कहा ‘‘अंबेडकर जयंती पर आदरणीय डॉ बाबासाहेब अंबेडकर को नमन। जय भीम।”

कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, नेता लोकसभा प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और भाकपा सांसद डी राजा के अलावा कई मंत्री और अन्य दलों के नेता भी मौजूद थे।

अमित शाह ने भी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

11404dli-ambedker_sonभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की 127वीं जयंती पर शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर संगठन मंत्री रामलाल, भाजपा उपाध्यक्ष श्याम जाजू, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर सहित कई अन्य नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि देश को एक प्रगतिशील संविधान देकर हर वर्ग में संविधान के प्रति श्रद्धा निर्मित करने वाले डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती पर उन्हें सादर नमन।

Related Articles

Back to top button
Close