खबरेविदेश

तुर्की जर्मन अधिकारियों की तुलना नाजियों से करना बंद करे : मार्केल

International.बर्लिन, 21 मार्च = जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान को चेतावनी दी है और कहा है कि वह जर्मन अधिकारियों की नाजियों से तुलना करना बंद करें। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

बीबीसी के अनुसार, मार्केल ने कहा कि अगर एर्दोगान ऐसा करना बंद नहीं करते हैं तो तुर्की के नेताओं के आगे प्रचार कार्यक्रमों पर रोक लगाई जा सकती है। विदित हो कि जर्मनी में बड़ी संख्या में तुर्की के लोग हैं जो अपने देश में हो रहे जनमत संग्रह में भाग लेंगे। इस बीच जर्मनअधिकारियों ने तुर्क मतदाताओं को लुभाने के लिए जर्मनी में रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ये भी पढ़े : अफगानिस्तान में  IS के 26 आतंकी ढेर.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एर्दोगान ने टीवी पर प्रसारित एक भाषण में कहा, “ जब हम उन्हें नाजी कहते हैं तब वे असहज हो जाते हैं और एकजुटता दिखाने के लिए एक साथ हे जाते हैं।” राष्ट्रपति का निशाना खास तौर पर मार्केल पर था।

एर्दोगान की टिप्पणियों के जवाब में मार्केल ने कहा कि जर्मनी के पास सारे अधिकार सुरक्षित हैं जिनमें सभी जरूरी उपायों के साथ भावी कार्यक्रमों की समीक्षा भी शामिल है। उन्होंने आगे कहा कि तुर्की के राजनेताओं के कार्यक्रम जर्मन कानून के तहत ही होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close