खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नासिक : मनपा ने खुले में मांस बेचने वाली 8 दुकान पर की कार्रवाई

मुंबई, 11 मई- नासिक जिले के सटाण शहर के ताहराबाद रोड पर सड़क के दोनों ओर खुले में मांस बिक्री करने वाले व्यापारियों के खिलाफ नासिक मनपा प्रशासन ने विशेष मुहिम चलाकर कार्रवाई करते हुए आठ दुकानों को हटा दिया है। इस कार्रवाई से मांस विक्रेताओं में खलबली मच गई है।

इस मुहिम के लिए नासिक मनपा ने एक अलग पथक तैयार किया है। शहर के मनपा कार्यक्षेत्र में ताहराबाद रोड पर सड़क की ओर के साथ ही भाक्षी रोड, नामपुर रोड, मालेगांव रोड के दोनों ओर मटन, मच्छी बिक्री की अवैध दुकानें चल रही हैं। खुले में बकरे को काटने के साथ उसके मांस की बिक्री करने से जहां गंदगी फैल रही है, वहीं स्वास्थ्य की समस्या मुंह बाए खड़ी है। इसे गंभीरता से लेते हुए मनपा प्रशासन ने दुकानों को हटाने के लिए विशेष मुहिम शुरू की है। इसके तहत जेसीबी की मशीन से आठ दुकानों को हटाया गया।

मूक-बधिर बच्ची के साथ दुष्कर्म, बच्ची की हालत गम्भीर

दुकान चालकों के खिलाफ नगर परिषद अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई की गई है। मनपा प्रशासन ने इस मुहिम के लिए अतिक्रमण विभाग, स्वच्छता विभाग, बाजार वसूली पथक आदि को मिलाकर एक विशेष पथक तैयार किया है। मनपा प्रशासन से स्वास्थ्य की दृष्टि से शहर के नागरिकों से अपील की है कि वे अधिकृत मटन मार्केट से ही मच्छी खरीदी करें। इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सटाणा नगर पालिका के नगराध्यक्ष सुनील मोरे ने कहा कि शहर में अत्याधुनिक मटन व मच्छी मार्केट का निर्माण करने के लिए मनपा प्रशासन के पास प्रस्ताव पेश किया गया है। जल्द ही सभा की मंजूरी लेकर इस कार्य को शुरू किया जाएगा, ताकि नागरिकों को अच्छी मच्छी मिल सके और उनका स्वास्थ्य भी बना रहे।

Related Articles

Back to top button
Close