उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मूक-बधिर बच्ची के साथ दुष्कर्म, बच्ची की हालत गम्भीर

वाराणसी, 11 मई = मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के नवापुरा नट बस्ती में एक पांच वर्षीया दिव्यांग मूक बधिर बच्ची के साथ दुष्कर्म का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है। नशे में धुत हैवान शराबी युवक ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर बच्ची को अपने हवस का शिकार बनाया। बच्ची को गम्भीर हालत में बीएचयू के ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है।

दूसरी तरफ, घटना से आक्रोशित परिजनों और स्थानीय नागरिकों ने आरोपी को पकड़ कर जमकर लात-घूसों से धुनाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बच्ची के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को जेल भेज दिया है। मूल रूप से गाजीपुर जिले का निवासी संजय कुमार (24) मंडुवाडीह के चांदपुर फुलवारिया गेट नम्बर-4 पर रहकर मजदूरी का काम करता है। संजय ने शराब के नशे में धुत होकर हवस मिटाने के लिए गुरुवार की भोर में पहले नवापुरा चांदपुर के पटेल बस्ती पहुंचा और वहां घर के बाहर सो रही एक बच्ची को गोद में उठाने का प्रयास किया ही था कि वह जग गई और अजनबी को देख चिल्लाने लगी।

बच्ची के चिल्लाने पर घरवालों के साथ आस-पास के लोग वहां पहुंचे। तब तक संजय वहां से भागकर 50 मीटर दूर नट बस्ती पहुँच गया। जहां पति के बाहर रहने के कारण सात माह से मायके नवापुरा नट बस्ती में रह रही प्रिया (काल्पनिक नाम) अपनी पांच वर्षीय मूकबधिर पुत्री के साथ घर के बाहर सोई थी। संजय सो रही मासूम को उठा लिया और उसे हवस का शिकार बनाने के लिए कुछ दूर स्थित एक खेत में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म कर उसे मरणासन्न हाल में पहुंचा दिया। तब तक प्रिया की नींद खुल गयी और बिटिया को बिस्तर पर न पाकर उसने परिजनों को जानकारी दी। परिजन बिटिया को खोज ही रहे थे कि उनकी नजर खेत में खून से सराबोर बच्ची और भाग रहे युवक पर पड़ गई। तब तक पटेल बस्ती के लोग भी वहशी की तलाश करते हुए वहां पहुंच गए। फिर दोनों बस्तियों के लोगों ने दौड़ाकर आरोपी को पकड़ लिया और जमकर पीटकर उसे अधमरा करने के बाद 100 नम्बर को सूचित कर आरोपी को

पुलिस के हवाले किया। सुचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी मंडुवाडीह ने तत्काल बच्ची को मंडलीय अस्पताल भेजवाया जहा हालत नाजुक होने के कारण उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। चिकित्सकों के मुताबिक पीड़िता की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close