Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर – वाढवण बंदरगाह का स्थानीय लोग करे समर्थन , बंदरगाह से होगा पालघर जिले का विकास – केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले

पालघर 3 जनवरी 21 : पालघर जिले के दौरे पर आये केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने दिल्ली की सीमा पर किसानों के जारी आंदोलन, औरंगाबाद के नामकरण सहित विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की स्थानीय लोगो को वाढवण बंदरगाह का समर्थन करना चाहिए . इस बंदरगाह के बनने से पालघर जिले का विकास होगा और लाखो लोगो रोजगार मिलेगा .

बता दे की आज केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले पार्टी की बैठक के लिए पालघर जिले के दौरे पर आये हुए थे. पालघर गेस्ट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री रामदास आठवले ने वाढवण बंदरगाह, कोरोना की स्थिति, भूमिहीन लोगों को भूमि आवंटन, किसानों के जारी आंदोलन, औरंगाबाद के नामकरण सहित विभिन्न मुद्दों पर अपने खुलकर विचार व्यक्त किए.उन्हों ने कहा की सरकार को भूमिहीन लोगों को 5 एकर भूमि का आवंटन करना चाहिए ताकि लोग उसपे खेती करके रोजगार प्राप्त कर सके.

 संविधान आजयेगा धोखे में  ?

किसान के नए कानून के वोरोध में दिल्ली की सीमा पर किसानों के जारी आंदोलन को लेकर उन्हों ने किसानों से जिद्द छोड़कर आंदोलन खत्म करने की अपील करते हुए कहा कि अगर सब लोग ऐसे कानून को पीछे लेने के लिए मांग करने लगे तो संविधान धोखे में आजयेगा और प्रलामेंट को कुछ काम नही रहेगा।

वाढवण बंदरगाह का स्थानीय लोग करे समर्थन

पालघर जिले में विवादास्पद व बहुचर्चित मुद्दा वाढवण बंदरगाह के समर्थन में उतरे मंत्री आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार 65,000 करोड़ रुपये की लागत से देश के सबसे बड़े वाढवण बंदरगाह का निर्माण कर रही है। इस परियोजना के माध्यम से लगभग एक से डेढ़ लाख रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

 इस बंदरगाह के लिए करीब 5 एकर समुंद्र में भराव किया जायेगा . साथ ही बंदरगाह के लिए जिन लोगो को विस्थापित किया जायेगा उन्हें केंद्र सरकार द्वारा उचित मुआवजा और उनका पुनर्वास किया जाएगा। अगर यहा के मछुवारो को लगता है की इस बंदरगाह के आने से उनका मछली पकड़ने की व्यवसाय समाप्ति हो जायेगा उसके लिए उचित रास्ता निकालने व स्थानीय लोगों की भावनाओं और शिकायतों को समझने के लिए हम जल्द ही वाढवण का दौरा करेंगे। और इन मामलों को केंद्र सरकार के संज्ञान में लाकर इसका सही रास्ता खोजने की कोशिश करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close