खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पुलिस की पिटाई से कैदी की मौत, 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मुंबई, 08 नवंबर (हि.स.)। सांगली शहर पुलिस स्टेशन की हिरासत में पुलिस की पिटाई से मृत कैदी को फरार बताने, उसके बाद उसकी लाश को जलाने, बाद में इनमें से एक कैदी को गिरफ्तार करने का ‘स्वांग’ करने वाले 6 पुलिसकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से इस पुलिस टीम का नेतृत्व करने वाले पुलिस उप निरीक्षक युवराज कामटे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस तरह की जानकारी कोल्हापुर परिमंडल के विशेष पुलिस महानिरीक्षक विश्वास नागरे पाटील ने पत्रकारों को दी है। 

विश्वास नागरे पाटील ने कहा कि इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि सांगली में मुंबई के एक इंजीनियर को लूटने के आरोप में पुलिस उपनिरीक्षक युवराज कामटे व उनकी टीम ने अनिकेत कोथले व अमोल सुनील भंडारे को गिरफ्तार किया था। सांगली शहर कोर्ट ने सोमवार को इन दोनों आरोपियों को तीन दिनों तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। सोमवार की रात पुलिस उपनिरीक्षक युवराज कामटे की टीम ने इन दोनों को जांच के लिए पुलिस हिरासत से बाहर निकाला और डिटेक्शन रुम में ले जाकर अनिकेत कोथले की उल्टा टांग कर पिटाई की। 

इसके बाद कोथले का मुंह पानी में डाला और थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। इससे डिटेक्शन रुम में ही उसकी मौत हो गई थी। यह सब दूसरा आरोपी अमोल भंडारे देख रहा था। इसलिए पुलिस टीम इन दोनों को फरार बता दिया और मंगलवार को पुलिस ने ही मृतक कैदी कोथले की लाश को सबूत मिटाने के लिए जला दिया। जब कोथले की लाश ठीक से नहीं जल सकी तो फिर से उस पर पेट्रोल छिडक़र पुलिस ने दोबार लाश को जलाया। इसके बाद युवराज कामटे की पुलिस टीम ने दूसरे आरोपी को पकडऩे का स्वांग रचाया और इस बारे में जानकारी पुलिस उपअधीक्षक डॉ. दीपाली काले को दिया। 

विश्वास नागरे पाटील ने बताया कि सोमवार की रात भी पुलिस उप अधीक्षक डॉ. दीपाली काले ने सांगली शहर पुलिस का दौरा किया था और रात को जब दोनों कैदियों के बारे में पूछताछ की थी, उससे पहले ही कैदी अनिकेत मर चुका था। उस समय भी पुलिस टीम ने उन्हें इन दोनों कैदियों के फरार होने की जानकारी दी थी। नागरे पाटील ने कहा कि इस मामले में पुलिस उपनिरीक्षक युवराज कामटे सहित हवलदार अनिल लाड, अरुण टोले, सूरज मुल्ला, राहुल शिंगटे व जीरो पुलिस जाकीर को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच सीआईडी की सौंप दी गई है। 

Related Articles

Back to top button
Close