Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

प्रद्युम्न हत्याकांडः सीबीआई कर रही है चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी

नई दिल्ली, 25 जनवरी (हि.स.)। गुरुग्राम स्थित एक पब्लिक स्कूल में सितम्बर 2017 में हुई दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में सीबीआई चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। एजेंसी के मुख्य प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि सीबीआई सही वक्त पर चार्जशीट दाखिल करेगी। 

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने मामले के अभियुक्त स्कूल के ही एक 11वीं कक्षा के छात्र को पिछले सात नवंबर को गिरफ्तार किया था। सीआरपीसी की धारा 167 के मुताबिक सीबीआई को 90 दिनों में चार्जशीट दाखिल करना होगा। एेसा नहीं करने पर अभियुक्त को जमानत मिल जाएगी। 

इस बीच पीड़ित छात्र प्रद्युम्न के पिता ने बताया कि एजेंसी अपने काम में लगी हुई है। उल्लेखनीय है गुरुग्राम के एक पब्लिक स्कूल परिसर में ही एक दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या हो गई थी। पहले इस मामले को हरियाणा की पुलिस देख रही थी लेकिन जब पुलिस पर पक्षपात करने व आरोपी पक्ष को बचाने के आरोप लगने लगे तो फिर राज्य सरकार ने मामले को सीबीआई के हवाले कर दिया था। पहले हरियाणा पुलिस ने इस मामले में स्कूल के ही ड्राईवर अशोक को आरोपी मानते हुए गिरफ्तार किया था लेकिन सीबीआई ने स्कूल के एक छात्र को आरोपी माना। सीबीआई के अनुसंधान में छात्र को आरोपी माने जाने पर अशोक को सत्र न्यायालय ने जमानत दे दी थी| अशोक हिरासत से बाहर निकल गया था। 

Related Articles

Back to top button
Close