Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

भाजपा के ‘कसाब’ टिप्पणी की कांग्रेस ने की निंदा .

National.नई दिल्ली, 23 फरवरी = कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश के चौथे चरण के चुनावों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ‘कसाब’ टिप्पणी की निंदा करते हुए हारे हुए नेता की सस्ती सांप्रदायिक मानसिकता करार दिया है। गुरुवार को कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में भी मतदान किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ‘कसाब वाले बयान पर कहा कि एक हारे हुए नेता की ऐसी सस्ती और ओछी सोच ही हो सकती है।

दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए संक्षिप्त में ‘कसाब’ शब्द गढ़ते हुए कहा कि यूपी में जब तक इनका खात्मा नहीं होगा, तब तक राज्य का भला नहीं होने वाला है। अमित शाह ने कहा, यूपी की जनता इस बार के चुनाव में इस ‘कसाब’ से मुक्ति पा ले| कसाब से मेरा मतलब ‘क’ से कांग्रेस, ‘स’ से सपा और ‘ब’ से बसपा है| इन तीनों पार्टियों से मुक्ति नहीं मिली तो उत्तर प्रदेश का भला नहीं होगा।’

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जिस तरीके से अमित शाह ने कहा है, वह भाजपा की सांप्रदायिक मानसिकता को दर्शाता है जिसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

ये भ पढ़े : धरती के आकार के सात नए ग्रहों की खोज पर गूगल ने बनाया डूडल

उन्होंने कहा कि शब्द संक्षेपण (संक्षिप्त किया जाना) को खत्म करने की जरूरत है। भाजपा की पिछड़ी सोच सामने आ रही है। यह पार्टी की सांप्रदायिक मानसिकता को दर्शाता है और वे हर चीज में विभाजनकारी बोलते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि शाह का बयान चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है| इसकी कड़ी निंदा करने की जरूरत है| यह निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि यह कसाब का सवाल नहीं है। हर कोई जानता है कि वह अपराधी था। सवाल प्रतीकात्मक है और कांग्रेस, सपा, बसपा को लाकर इसे सांप्रदायिक बनाने की कोशिश है। सिंघवी ने कहा कि आप बीजेपी का वास्तविक चेहरा देख सकते हैं और वे बांटकर, डराकर और लोगों को धमकाकर वोट लेना चाहते हैं। भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के कब्रिस्तान का मुद्दा उठाने पर सिंघवी ने कहा कि यह चुनावी माहौल को जानबूझकर सांप्रदायिक और ध्रुवीय बनाने की कोशिश है।

Related Articles

Back to top button
Close