खबरेस्पोर्ट्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बीसीसीआई ने दी बधाई

नई दिल्ली, 21 जुलाई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल तक पहुंचने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

बीसीसीआई ने अपने बधाई संदेश में कहा कि अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बीसीसीआई कप्तान मिताली राज और उनकी टीम को बधाई देती है। हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर का प्रदर्शन विशेष उल्लेखनीय है, जिन्होंने एक यादगार पारी खेलते हुए 115 गेंदों पर शानदार नाबाद 171 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया। 

साथ ही बीसीसीआई ने भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खिताबी मुकाबले के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर चांदीमल , अस्पताल में भर्ती

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर की तूफानी (नाबाद 171) शतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप के खिताबी मुकाबले में जगह बनायी, जहां रविवार को मेजबान इंग्लैंड से उनका सामना होगा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में 04 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाये। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 40.1 ओवरों में 245 रनों पर आल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल विलानी और ब्लैकवेल ही भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पायीं। विलानी ने 75 और ब्लैकवेल ने 90 रन बनाये। इन दोनों के अलावा केवल पेरी ने 38 रन बनाये।

भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय, दीप्ती शर्मा ने 2-2 व राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ती शर्मा और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button
Close