Home Sliderखबरेमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र – उद्धव ठाकरे सरकार में किसानो की दीवाली होंगी काली

किसान विरोधी रवैए से नाराज है किसान

पालघर :  भाजपा की विधायिका मनीषा चौधरी (mla manisha chaudhary )  ने उद्धव ठाकरे सरकार (cmUddhavThackeray ) को किसान विरोधी सरकार बताते हुए सरकार पर जम कर हमला बोला. उन्हों ने कहा कि यह सरकार झूठी और वसूली सरकार के साथ-साथ यह किसान (kisan ) विरोधी सरकार है. सरकार के किसान विरोधी रवैए के चलते महाराष्ट्र (maharashtra) के किसान इस बार काली दीवाली मनाने वाले है .

पिछले एक साल से ज्यादा समय से किसान ,कोरोना महामारी ,तौकते जैसे तूफान और अतिवृष्टि बारिश के कारण किसानों का मछुआरों का और फल बगीचा दारों का काफी नुकसान हुआ है. साथ ही अभी हाल ही में हुई अतिवृष्टि बारिश के कारण लाखों हेक्टर से ज्यादा जमीन पर किसानों के फसल का काफी नुकसान हुवा है . लेकिन यह झूठी ठाकरे सरकार अभी तक करीब 50 हेक्टर जमीन का ही पंचानमा कर पाई है. न ही किसानों के फसल के हुए नुकसान का अभी तक मुवावजा दिया.

विडियों…….

फल बगीचेदार तो दोहरी मार से जूझ रहे है. यह सरकार इन बगीचादारो में भेदभाव कर रही है एक तरफ जहा नाशिक में चीकू बगीचा दारो से बिमा क़िस्त के रूप में सरकार 3 हजार रूपये हेक्टर ले रही है वही पालघर जिला के चीकू बगीचा दारो से 18 हजार हेक्टर प्रीमियम ले रही है.और मुवावजे के रूप में इन किसानों द्वारा भरे गए प्रीमियम के पैसे में चंद हजार जोड़ कर उन्हें वापस कर रही है . ठाकरे सरकार के इसी सौतेले रवैये के कारण महाराष्ट्र के किसानों को इस साल काली दिवाली मनाना पड़ेगा .

जबकि भाजपा सरकार में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किसानों को सबसे ज्यदा मुवावजा दिया था.नागपुर में होने वाले अधिवेशन में हम किसानों के मुद्द्दो को जोर शोर से उठाने वाले है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close