Home Sliderखबरेझारखंड

माओवादियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक , कई ट्रेनें डायवर्ट

झारखंड, गिरिडीह-धनबाद-गया रेलखंड के चेंगड़ो हाल्ट के पास सोमवार देर रात नक्सलियों ने रेल की पटरी उड़ा दी है, जिससे रात से ही इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है. नक्सलियों ने दो शक्तिशाली केन बम लगाकर ट्रैक को उड़ा दिया. धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर ट्रेन ट्रैफिक बाधित है और ट्रेनें जहां तहां रुकी हुई हैं.

नक्सलियों ने 16 और 17 अक्टूबर को बिहार-झारखंड बंद का आह्वान किया है. माओवादी आईपीएस अमरजीत बलिहार की हत्या में दोषी पाए गए दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने का विरोध कर रहे हैं.

जीसी सेक्शन के अप और डाउन दोनों लाइनों पर परिचालन बाधित है. हजारीबाग और पारसनाथ के बीच स्थित चेरो स्टेशन के चौधरी बांध के पास यह घटना हुई है. रेलवे ने एहतियात के तौर पर भी कई ट्रेनों को रोक दिया है.

गंगा दामोदर, कालका एक्सप्रेस ट्रेन समेत आधा दर्जन ट्रेनें जहां-तहां फंसी हुई हैं. आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट मोड पर है. धनबाद रेल मंडल के अधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.गंगा दामोदर एक्सप्रेस का रूट बदला गया है. यह ट्रेन अब गया की बजाय आसनसोल हो कर पटना के लिए रवाना की गई है. ट्रेन संख्या 2816 और 2308 सहित आधा दर्जन ट्रेनें धनबाद, गोमो और गया स्टेशन पर खड़ी हैं.

Related Articles

Back to top button
Close