खबरेमुंबई

मुंबई : शिवसेना नेता सचिन सावंत की गोली मारकर हत्या, – शिवसेना नेता की हत्या की चौथी घटना

मुंबई : बीती रात मुंबई के कांदिवली इलाके में बाइक सवार दो बदमाशों ने चार राउंड फायरिंग कर शिवसेना नेता सचिन सावंत (४६) की हत्या कर दी. घटना रात करीब साढ़े ९ बजे की है जब सावंत अपने दफ्तर से बुलेट बाइक पर घर जा रहे थे. कांदिवली के आकुर्ली रोड पर जब वे गोकुलनगर पहुंचे तभी बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

सचिन सावंत को पास के अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की एक विशेष जांच टीम बनाई है. टीम घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है.आपको बता दें कि 2009 में भी सचिन सावंत पर ऐसा ही हमला हुआ था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटना के बारे में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया. कुरार पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सचिन सावंत मलाड के अप्पा पाड़ा परिसर में आने वाले शिवसेना शाखा क्रमांक ३९ के पूर्व उपशाखा प्रमुख थे. आपको बता दें कि वर्ष २००९ में भी सावंत पर जानलेवा हमला हुआ था. इस घटना के बाद वहां तनाव का माहौल है. दिनभर दुकानें बंद राखी गई. तनाव के चलते भारी संख्या में वहां पुलिसबल तैनात किया गया है. उधर क़ुरार पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

– शिवसेना नेता की हत्या की चौथी घटना

सावंत से पूर्व शिवसेना नेता पर हमले की तीन घटना सामने आ चुकी है. हाल ही में महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में चुनाव को लेकर हुए विवाद में शिवसेना के दो नेताओं की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद बीते गुरुवार को मुंबई से सटे भिवंडी तालुका के देवचोले स्थित जंगल में शहापूर के शिवसेना उपतालुका प्रमुख की निर्मम हत्या कर दी गयी थी. इससे पूर्व जनवरी महीने में कांदिवली के समतानगर में शिवसेना के पूर्व नगरसेवक अशोक सावंत की हत्या कर दी गयी थी.(ईएमएस)।

आगे पढ़े :इस फिल्म में बिग बी को मेकअप निकालने के लिए ही लगते थे इतने घंटे !

Related Articles

Back to top button
Close