Home Sliderखबरेबिहारराज्य

मोदी का आरोप “लालू प्रसाद यादव ने अपने ज़माने में BPSC को भी बेच डाला था !

पटना, सनाउल हक़ चंचल-20 अगस्त :  बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज रविवार को फिर खुलासा बम फोड़ा. टारगेट पर लालू प्रसाद ही रहे. उन्होंने आरोप किया कि लालू प्रसाद ने अपने ज़माने में BPSC के चेयरमैन का पोस्ट भी बेच डाला था. जमीन लिखा कर नियुक्ति की थी. ठीक इसी तरीके से राज्यपाल कोटे से बिहार विधान परिषद में सदस्य नामित कराने के लिए लालू प्रसाद ने सौदेबाजी की.  आगे पढ़ें मोदी ने आज प्रेस वार्ता कर बिंदुवार क्या-क्या कहा है- 

*     लालू यादव ने काम कराने के बदले जमीन/सम्पत्ति लिखवाने के लिए नए-नए तरीके इजाद किए।

*     कम्पनियों के माध्यम से जमीन, Gift के माध्यम से जमीन, सीधे जमीन और अब Power of Attorney के माध्यम से जमीन।

*     श्री रामाश्रय प्रसाद यादव को BPSC का Chairman बनाने के एवज में मौजा सगुना, पटना में 6726वर्ग फुट का 2 प्लाट वर्ष 1993-94 में लिखवा लिया गया।

*     प्लाट लिखवाने के लिए मो0 शमीम और उनकी पत्नी सोफिया तबस्सुम का इस्तेमाल किया गया।

*     रामाश्रय प्रसाद यादव की पुत्री सीमा यादव तथा उनके पुत्र संजय यादव से विजय बिहार को-ऑपरोटिव सगुना में मो0 शमीम तथा उनकी पत्नी सोफिया तबुस्सुम के नाम जमीन रजिस्ट्री करवाई गई।

*     13 मई, 2005 को मो0 शमीम और सोफिया तब्बसुम ने इन दोनों  Plot को Power of Attorney के माध्यम से राबड़ी देवी को सुपुर्द कर दिया।

*     मो0 शमीम से यह सेवा प्राप्त करने के लिए 1998 में उन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद में मनोनीत करवा दिया।

*     और अब राबड़ी देवी इस Plot को अपना बताकर हक जता रही है।

*     पावर ऑफ अटार्नी के दस्तावेज में लिखा है कि –

राबड़ी देवी उनकी जमीन की देखभाल करेगी, जमीन को किराए पर लगाकर पैसा वसूल सकती है,मो0 शमीम के बदले कोर्ट में उपस्थित होने, मुकदमा लड़ने का काम करेगी।

*     इस प्रकार श्री रामाश्रय यादव को BPSC का चेयरमेन बनाने के एवज में मो0 शमीम के नाम से जमीन लिखवाना और फिर मो0शमीम को राज्यपाल कोटे से मनोनीत करने के बदले उस जमीन को Power of attorney के माध्यम से खुद मालिक बन जाना।

*     पूर्व मुख्य मंत्री की जमीन को दूसरे लोग देखभाल करते हैं परन्तु यहाँ पूर्व मुख्य मंत्री दूसरों की जमीन की देखभाल करती है मानों वह चौकीदार हो ?

*     BPSC के Chairman बनाने के एवज में पटना शहर की दो बेशकीमती Plot जिनकी कीमत आज 2 करोड़ से ज्यादा है अपने विश्वस्त मो0 शमीम के नाम लिखवायी गई।

*     फिर मो0 शमीम को राज्यपाल कोटे से MLC बनाने के लिए उक्त दोनों करोड़ों के Plot का Power of attorney ले लिया।

*     और अब उन दोनों Plot पर राबड़ी देवी का कब्जा ही नहीं है बल्कि वह उसकी अपनी सम्पत्ति दर्शा रही है।

आगे पढ़े : छत्तीसगढ़ के 42 पुलिस अधिकारी को किया गया बर्खास्त

Related Articles

Back to top button
Close