खबरेस्पोर्ट्स

रोस्टन चेज ने वेस्टइंडीज को खराब शुरुआत से उबारा, लगाया नाबाद शतक

बारबाडोस, 01 मई (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने खराब शुरुआत से उबरते हुए पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सोमवार को छह विकेट पर 286 रन बनाकर अपनी स्थिति को संभाल लिया है। वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने बेहतरीन शतक लगाते हुआ नाबाद 131 रन की पारी खेली। चेज ने कॅरियर के दूसरे टेस्ट शतक से वेस्टइंडीज को यहां किंग्सटन ओवल में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 89 ओवर में छह विकेट पर 286 तक पहुंचाया। उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर के साथ सातवें विकेट के लिए स्टम्प्स तक 132 रन की अविजित साझेदारी भी की। होल्डर दूसरे छोर पर 58 रन बनाकर नाबाद हैं।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया लेकिन उसने केवल 37 रन जोड़कर ही अपने तीन बल्लेबाजों क्रेग ब्रेथवेट (09), शिमरोन हेत्माएर(एक) और शाई होप(पांच) के विकेट सस्ते में गंवा दिए। तीनों ही बल्लेबाज सीरीज में लगातार तीसरी बार फ्लाप रहे। हालांकि फिर मध्यक्रम के बल्लेबाज चेज ने ओपनिंग बल्लेबाज कीरोन पावेल (38) और विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच(29) के साथ 65 और क्रमश: 47 रन की साझेदारियां की।

वन डे रैंकिंग : टॉप पर दक्षिण अफ्रीका

पावेल ने 83 गेंदों में पांच चौके लगाए और चौथे बल्लेबाज के रूप में 102 के स्कोर पर आउट हुए। विंडीज टीम को पांचवां झटका महज पांच रन बाद ही मिला और विशाल सिंह(तीन) सस्ते में मोहम्मद अब्बास का शिकार बन गए।

मैच के 50वें ओवर में डाउरिच छठे बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान के लिए पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर शादाब खान की गेंद पर यूनुस खान को कैच दे बैठे। हालांकि वेस्टइंडीज को चेज ने इस स्थिति से उबारा जो एक छोर पर जमकर रन बनाते रहे। उन्होंने 207 गेंदों की पारी में 17 चौके जड़ते हुए नाबाद 131 रन बनाए जो उनका मात्र दूसरा टेस्ट शतक है। मात्र आठ टेस्टों का अनुभव रखने वाले चेज ने दूसरे छोर पर कप्तान होल्डर के साथ सातवें विकेट के लिए 39 ओवरों में 132 रन की अविजित साझेदारी की। होल्डर ने 125 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाकर नाबाद 58 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास ने दो-दो तथा यासिर शाह और शादाब ने एक-एक विकेट निकाला।

Related Articles

Back to top button
Close