उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शुक्रवार से फिर रफ़्तार पकड़ेगी जनता एक्सप्रेस

Uttar Pradesh.लखनऊ,16 मार्च =  डेढ़ महीने निरस्त रहने के बाद शुक्रवार से जनता एक्सप्रेस फिर से बहाल हो जाएगी। यात्री काफी समय से इस ट्रेन को फिर से चलाने की मांग कर रहे थे।

लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि डेढ़ महीने से निरस्त रहने के बाद शुक्रवार से जनता एक्सप्रेस बहाल हो जाएगी। 14265 जनता एक्सप्रेस देहरादून और हरिद्वार जाने वाले यात्रियों की सबसे पसंदीदा ट्रेन है। लखनऊ से देहरादून के लिए बस दो ही ट्रेनें नियमित रूप से चलाई जाती है। इसमें हावड़ा से चलने वाली दून एक्सप्रेस और बनारस से चलने वाली जनता एक्सप्रेस शामिल हैं। वहीं लखनऊ से जाने वाले यात्री जनता एक्सप्रेस से ही सफर करना पसंद करते हैं। रेलवे ने पहले कोहरे की वजह से सात फरवरी से ट्रेन का संचालन 15 फरवरी तक निरस्त कर दिया था। इसके बाद बनारस में वाशेबल एप्रेन कार्य के चलते ट्रेन का निरस्तीकरण 17 फरवरी तक बढ़ा दिया गया था।

ये भी पढ़े : मोदी से बड़ी उम्मीद लगाए बैठा है पिछड़ा बुन्देलखण्ड

इसके साथ ही पूर्वोतर रेलवे ने लखनऊ जंक्शन से पाटलीपुत्र वाली ट्रेन 12529 में 20 मार्च से 20 जून तक थर्ड एसी का एक कोच प्रयोगिक आधार पर बढ़ा दिया है। रेलवे इसके बाद इस कोच को नियमित भी कर सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close