उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सरकारी स्कूलों के बदलने लगे कलेवर, बच्चों को कॉन्वेंट स्कूलों सरीखा परिचय-पत्र मिला

वाराणसी,12 सितम्बर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में शासन की पहल के बाद प्राथमिक विद्यालयों का भी कलेवर बदलने लगा है। शासन ने बच्चों का यूनिफॉर्म बदला तो शिक्षकों ने भी अपनी ओर से एक नई सुखद पहल की है।

वरूणापार के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिसहरिया में मंगलवार को यह नजारा दिखा। विद्यालय के शिक्षकों ने पहल करते हुए आपसी सहयोग से पहले छात्रों को टाई बेल्ट दिया। फिर आपसी सहयोग से बच्चो को कान्वेंट स्कूल सरीखा परिचय पत्र दिया। बच्चे इसे गले में लटका कर बेहद खुश दिखे। इस कार्य को अमली जामा पहनाने वाले शिक्षक ज्ञानेन्द्र के अनुसार प्रदेश शासन की पहल पर बच्चों का यूनिफॉर्म बदला। 

मगर टाई- बेल्ट और परिचय पत्र के बिना कुछ अधुरापन जैसा एहसास हमें होता रहा। इसके बाद आपसी सहयोग से पहले बच्चों को टाई बेल्ट दिया गया। इसके बाद बच्चों को परिचय पत्र देने की योजना बनाई गया। बाकायदे उनकी फोटोग्राफी कराकर कान्वेंट स्कूलों सरीखा परिचय पत्र तैयार कराया गया। 

मंगलवार सुबह परिचय पत्रों को छात्रों के बीच बांटा गया। गौरतलब हो कि प्रदेश के विधि, न्याय,खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी शहर के विद्यालयों को स्मार्ट विद्यालय बनाये जाने के लिए गम्भीर हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close