खबरेविदेश

उत्तर कोरिया ने ट्रंप को कहा लाइलाज स्तर का पागल

सोल, 01 नवंबर (हि.स.)। परमाणु परीक्षण को लेकर उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है और दोनों में हो रहे वाक् युद्ध से कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छिड़ने की आशंका भी जताई रही है। इस दौरान उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लाइलाज स्तर का पागल बताया है।

दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहॉप के अनुसार, सप्ताहांत पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्राध्यक्ष के रूप में एशिया के अपने पहले दौरे पर जाने वाले हैं। इससे पहले ही उत्तर कोरिया ने कहा, शारीरिक विकार के उपचार के लिए उन्हें दवाईयों की सख्त जरूरत है।

विदित हो कि हाल के कुछ महीनों में ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने युद्ध की धमकियां दी हैं और एक दूसरे का अपमान किया है। इससे कोरिया प्रायद्वीप में विवाद के और गहराने का खतरा है।

हाल ही में ट्रंप ने युद्ध की चेतावनी के साथ इसे तूफान से पहले की शांति बताते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा से कहा कि अगर अमेरिका को खुद को या अपने सहयोगियों को बचाने की जरूरत पड़ेगी तो वह उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है। उन्होंने उसी भाषण में किम को ‘रॉकेट मैन’ कहा था।

उधर, उत्तर कोरिया की ओर से बयान आया था कि उसकी धमकियों को हल्के में ना लिया जाए। टीवी चैनल सीएनएन के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, हमारी चेतावनी को कोई हल्के में नहीं लें, हमने पहले भी जो कहा है वह किया है।” न्यूयॉर्क दौरे के दौरान डीपीआरके के एक अधिकारी ने कहा था कि ‘ हम जल्द ही हाइड्रोजन बम का टेस्ट जरूर करेंगे।’

Related Articles

Back to top button
Close