उत्तर प्रदेशखबरेदेशनई दिल्ली

5 घंटे सुनवाई के बाद EC ने साइकल पर फैलसा सुरक्षित रखा .

नई दिल्ली. 13 जनवरी ; पार्टी के नाम और न‌िशान पर दावेदारी ठोंकने अख‌िलेश और मुलायम गुट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग में जाकर अपना-अपना पक्ष रखा. आयोग ने मुलायम और अख‌िलेश खेमे को बातचीत करने एक साथ बुलाया था. ये बातचीत करीब 5 घंटे चली. 5 घंटे चले इस बहस के बावजूद EC ने कोई फैसला न सुनाते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया .

अख‌िलेश गुट की पैरवी कर रहे कप‌िल स‌िब्बल ने कहा क‌ि आयोग ने फैसला रिजर्व कर ल‌िया है. जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाएगा. आयोग के बाहर अख‌िलेश और मुलायम के समर्थक भी जुटे रहे. मुलायम स‌िंह ने चुनाव आयोग जाने से पहले समर्थकों से कहा क‌ि भरोसा रखें पार्टी नहीं टूटने देंगे. उन्होंने ये भी कहा क‌ि साइक‌िल हमारी है, हमारी ही रहेगी.अख‌िलेश गुट आयोग के सामने अपना पक्ष रख चुका है.

मुलायम पक्ष लंच ब्रेक के बाद पक्ष रखने पहुंचा. दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद फैसला सुनाया जाएगा. चुनाव आयोग की तरफ से एक हफ्ते तक फैसला आ आने की उम्मीद है. फैसला आने के बाद अखिलेश यादव महागठबंधन का एलान कर सकते हैं. वहीं, मुलायम सिंह भी अपने घोषित उम्मीदवारों में बड़े पैमाने पर बदलाव करेंगे. बृहस्पतिवार को दिल्ली में दोनों खेमे रणनीति बनाने में जुटे रहे. वहीं लखनऊ में सीएम आवास के बाहर अख‌िलेश समर्थक सुबह से ही ‌इकट्ठे हो गए और ज‌िंदाबाद के नारे भी लगाए. 

Related Articles

Back to top button
Close