Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

CM योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी की बोलती की बंद !

लखनऊ,16 जुलाई : कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पहली बार योगी सरकार पर खड़े किए गए सवाल उन पर  उल्टा पड़ गया. वही राहुल गांधी के ट्विटर पर CM योगी आदित्यनाथ ने करारा जवाब दिया है.

दरसल यह मामला कुछ इस प्रकार है 15 जुलाई की शाम को राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया था. उन्हों ने  पैसे बचाने के लिए योगी आदित्यनाथ को सभी अस्पताल बंद करने की सलाह दी थी. राहुल गांधी ने योगी सरकार पर शिक्षा के लिए बजट कम करने का आरोप लगाया था. और राहुल ने अपने दावे को सही साबित करने के लिए एक अंग्रेज़ी अख़बार के बिज़नेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट का हवाला दिया   था. 

जिसमें बताया गया है कि योगी सरकार ने 11 जुलाई को अपना पहला बजट पेश किया था.जिसमे उन्हों ने इस बार शिक्षा के लिए बहुत कम पैसा दिया है.

योगी सरकार के शिक्षा के लिए बजट कम करने को राहुल ने अपने ट्वीट में ‘ग्रेट मूव’ बताया था. लेकिन इस ट्वीट के ठीक 24 घंटे के भीतर ही योगी सरकार द्वारा नया ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में यूपी सरकार की तरफ से शिक्षा पर होने वाले ख़र्च का पूरा ब्यौरा जारी कर दिया गया था. जिसमे योगी सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि माध्यमिक शिक्षा पर नये बजट में 9387 करोड़ रुपए खर्च करेगी योगी सरकार.

जबकि पिछले साल का बजट 8956 करोड़ रुपए था. मतलब ये हुआ कि इस साल करीब 5 प्रतिशत अधिक ख़र्च होगा. इसी तरह उच्च शिक्षा पर इस बजट में 2656 करोड़ रूपये दिए गए हैं. अखिलेश राज में ये बजट 2585 करोड़ था. पिछले साल के मुकाबले योगी सरकार ने 2.7 प्रतिशत अधिक पैसा ख़र्च किया है. बेसिक शिक्षा पर योगी सरकार ने तो 25 फ़ीसदी बजट बढ़ा दिया है. जिसके बाद राहुल गांधी ने भी इस बात को मान लिया .

ऐसा लगता है की हमेशा की तरह राहुल गांधी के सलाहकारों ने इस बार भी उन्हें गलत जानकारी दी थी. अगर उन्हें सही दी गई होती तो कांग्रेस उपाध्यक्ष इस फ़ज़ीहत से बच जाते और उनका दांव उल्टा नहीं पड़ता .

आगे पढ़े : मानसून सत्र जीएसटी की सफल वर्षा के साथ नई सुगंध-नई उमंग से भरा होगा : PM मोदी

Related Articles

Back to top button
Close