खबरे

जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद बेंगलुरू रवाना हुईं शशिकला

चेन्नई, 15 फरवरी= आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट से सजा पाने के बाद एआईएडीएमके की महासचिव शशिकला को बुधवार को दूसरी बार झटका लगा। जब सुप्रीम कोर्ट ने और मोहलत की मांग वाली शशिकला की याचिका को खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस पर कोई आदेश नहीं देना चाहते। हम इस फैसले में कोई भी बदलाव नहीं करने जा रहे। वहीं, शशिकला के वकील के.टी.एस. तुलसी ने कहा कि जेल जाने से पहले अपने काम निपटाने के लिए शशिकला आत्मसमर्पण करने के लिए कुछ समय चाहती हैं।

सजा के मुताबिक शशिकला सरेंडर के लिए बेंगलूरू रवाना हो गईं। इससे पहले शशिकला जयललिता की समाधि पर पहुंची और प्रार्थना की। साथ ही उन्होंने एमजीआर की समाधि पर ध्यान भी लगाया।

इससे पूर्व, शशिकला ने अपने संबंधियों दिनाकरन और वेंकटेश को फिर से पार्टी में शामिल किया। दोनों को जयललिता ने वर्षों पहले पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इस दौरान, राज्यसभा के पूर्व सदस्य टीटीवी दिनाकरन को शशिकला ने एआईएडीएम का उप-महासचिव भी नियुक्त किया।

इससे इतर, सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ की कोशिशों के बीच एआईएडीएमके विधायक एस. सर्वाणन ने शशिकला और पलानिसामी के खिलाफ अपहरण किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। विधायकों के अपहरण की शिकायत के बाद कांचीपुरम के एसपी 50 पुलिसकर्मियों को लेकर गोल्डन-बे रिजॉर्ट पहुंचे हैं, विधायकों की सुरक्षा को लेकर रिजॉर्ट के बाहर जवानों की तैनाती भी की गई है।

दूसरी ओर, सूत्रों की माने तो तमिलनाडु के गवर्नर आज नये मुख्यमंत्री की नियुक्ति के बारे में फैसला ले सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि गवर्नर पलानीसामी को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं। क्योंकि बीते दिन पलानिसामी ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान 124 विधायकों के हस्ताक्षर समर्थन वाला एक पत्र उन्हें सौंपा था। इस मामले में शशिकला सर्मथक सेनगोट्टयन ने कहा कि एआईएडीएमके के सभी विधायक एकजुट हैं।

Related Articles

Back to top button
Close