Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 250 के पार, पश्चिम बंगाल में आया तीसरा मामला

नई दिल्‍ली । भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले शनिवार सुबह बढ़कर 259 तक पहुंच गए हैं। वहीं, कोरोना से देश में होने वाली मौत की संख्या अभी 4 है। ये मौत दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई हैं। ताजा कोरोना संक्रमण मामला पश्चिम बंगाल का है। स्कॉटलैंड से हाल में पश्चिम बंगाल लौटी महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। राज्य में संक्रमण का ये तीसरा मामला है।

इस बीच दिल्ली और महाराष्ट्र सरकारों ने इस बीमारी की रोकथाम के लिए शुक्रवार को सार्वजनिक स्थानों को बंद करने की घोषणा की। वहीं, गुरुवार को राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान लोगों से घरों के अंदर ही रहने और अत्यावश्यक होने पर ही बाहर जाने का आह्वान करने के अगले दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉल की और इस महामारी के रोकथाम के उपायों पर चर्चा की।

भारत में अभी तक कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां 49 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, कोरल में 33 जबकि दिल्ली में 25 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कर्नाटक और राजस्थान में 15, लद्दाख में 13 और उत्तर प्रदेश में 23 मामले सामने आ चुके हैं।

बता दें कि दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस के ढाई लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। एएफपी ने आधिकारिक सूत्रों के आधार पर शुक्रवार को यह आंकड़ा दिया। दुनिया के 163 देशों से इस रोग के कम से कम 256,296 मामले सामने आये और 11015 मरीजों की मौत हो गयी। यह वायरस सबसे पहले चीन में दिसंबर में सामने आया जहां उसने 80976 लोगों को संक्रमित किया और 3248 मरीजों की जान ले ली।

इस रोग से सर्वाधिक अभी तक 4032 मौतें इटली में हुई है और उसके 47021 मामले सामने आये। जांच परीक्षण के आधार पर सामने आये ये आंकड़े संक्रमण के वास्तविक आंकड़े का महज एक अंश हो सकते हैं क्योंकि कई देश बस बहुत गंभीर लक्षण वालों की ही जांच करते हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close