खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

नकली पुलिस बनकर ऐसें यात्रियों से ऐंठता था रुपये, गिरफ्तार

मुंबई, 14 अक्टूबर : कल्याण आरपीएफ की क्राइम ब्रांच और इगतपुरी आरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई कर एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों से नकली पुलिस वाला बनकर उन्हें डरा धमकाकर पैसे की उगाही करता था और सामान छीनकर आरपीएफ की छवि को बदनाम कर रहा था।

कल्याण आरपीएफ की क्राइम ब्रांच के अधिकारी प्रकाश देवरे ने ट्रेन में डयूटी के समय देखा की ट्रेन क्रमांक (12105) डाउन विदर्भ एक्सप्रेस में एक व्यक्ति अपने आप को रेलवे पुलिस बताकर यात्रियों से पूछताछ के साथ-साथ उनसे पैसे की उगाही कर रहा था, इसके अलावा उसने एक यात्री का मोबाइल भी जबरन छीन लिया। शक के आधार पर इस घटना की पूरी जानकारी देवरे ने इगतपुरी के आरपीएफ स्टाफ को दे दी। जैसे ही ट्रेन इगतपुरी स्टेशन पर पहुँची ड्यूटी पर तैनात के.पी बर्वे और विशाल पाटील के साथ देवरे ने उक्त नकली व्यक्ति को धर दबोचा। 

CM योगी के कार्यक्रम के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत

रेलवे क्राइम ब्रांच के प्रभारी संदीप ओम्बासे तथा सहायक पुलिस निरीक्षक भूपिंदर सिंह ने तहकीकात के दौरान पाया कि अपने आप को आरपीएफ स्टाफ बतानेवाला आकाश प्रभाकर जाधव (31) नकली पुलिस वाला है और वह कोल्हापुर का निवासी है। आकाश अलग अलग ट्रेन में चढक़र यात्रियों को डरा धमका कर उनसे पैसे लेने का काम करता था, ऐसा उसने कबूल किया है। 

सेंट्रल रेलवे के महानिरीक्षक अतुल श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सचिन भालोदे व एस के गौतम, अरुण त्रिपाठी के निर्देश पर हुई कार्रवाई के बाद आरपीएफ की क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संदीप ओम्बासे के समक्ष आरोपी ने अपना अपराध कबूल किया और बताया की वह रेलवे की अन्य अलग अलग रूट पर चलने वाली ट्रेनों में अपने आप को आरपीएफ स्टाफ बातकर इस प्रकार की घटना को अंजाम देते आया है। (हि.स.)

Related Articles

Back to top button
Close