Home Sliderखबरेबिज़नेस

हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 232 अंक उछला

नई दिल्‍ली। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ है। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 232.24 अंकों और 0.74 फीसदी बढ़त के साथ 31,685.75 के स्‍तर पर तथा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 65.30 अंक और 0.71 फीसदी की बढ़त के साथ 9,270.90 के स्‍तर पर बंद हुआ।

दिनभर कारोबार के दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव के बावजूद महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनैंस, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, हीरोमोटो कॉर्प, एचडीएफसी, बजाज ऑटो, एनटीपीसी, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, ओनएनजीसी, कोटक बैंक, एसबीआईएन, मारुति, एलटी, एचसीएलटेक, रिलायंस, सन फार्मा के शेयर हरे निशान में रहे। वहीं, एक्सिस बैंक, एशियन पेंट, टाइटन, इंफोसिस, हिंदुस्तान यूनिलिवर, नेस्ले इंडिया, टीसीएस और आईटीसी के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

इसी तरह करोबार के दौरान निफ्टी पर बजाज फाइनेंस, एमएंडएम, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और गेल के शेयर टॉप गेनर्स रहे, जबकि इन्फ्राटेल, आईटीसी, कोल इंडिया, आईओसी और हिन्दुस्तान यूनिलिवर के शेयर टॉप लूजर्स रहे।

उल्‍लेखनीय है कि शुरुआत में बाजार मामूली गिरावट के साथ खुला था। सेंसेक्स 98.05 अंक टूटकर 31,355.46 के स्‍तर पर और निफ्टी भी 8.90 अंक गिरकर 9,196.70 के स्तर पर खुला था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close