Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

देश में कोरोना का कहर जारी, अब तक 15 लोगों की मौत, 649 पीड़ित

नई दिल्‍ली । भारत में कोरोना वायरस से 15 लोगों की मौत हुई है जबकि देश में कोविड-19 से 649 केस सामने आ चुके है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला। राज्य में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई है।

जम्मू-कश्मीर से कोरोना का पहला मामला सामने आया है. श्रीनगर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 65 साल के शख्स की मौत हो गई है. शख्स सोपोर का रहने वाला था लेकिन फिलहाल श्रीनगर में रह रहा था. वो डायबटीज का मरीज भी था. श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक शख्स की मौत गुरुवार सुबह हुई. श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं. हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं.’ सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने भी टि्वटर पर मौत की खबर की पुष्टि की.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 602 भारतीय हैं जबकि 47 विदेशी नागरिक हैं। भारत में 25 राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में यह वायरस फैल चुका है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close