Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

केजरीवाल ने पीएम मोदी को भेजा शपथ ग्रहण का आमंत्रण, मुख्यमंत्रियों और अन्‍य नेताओं को नहीं बुलाया

नई दिल्‍ली । आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथग्रहण में पीएम मोदी को आमंत्रित किया।

बता दें कि केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 16 फरवरी को रामलीला मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में ‘‘अपने बेटे को आशीर्वाद’’ देने आने के लिए दिल्ली वासियों को निमंत्रण दिया। वह लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली वासियों आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहा है। आपको अपने बेटे को आशीर्वाद देने आना है। रामलीला मैदान में रविवार 16 फरवरी को सुबह दस बजे।’’

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को पत्र लिखकर कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) को सभी का समर्थन मिला है यानी काम के लिए वोट का संदेश प्रभावी तरीके से प्रसारित किया गया जिससे दिल्ली के लोगों ने पार्टी को आशीर्वाद दिया।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि आपका समर्थन और संकल्प जारी रहे ताकि हम सब मिलकर प्रशासन के इस मॉडल को देश के हर कोने तक ले जा सकें।’’ उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण जैसे मुद्दे ही अब जीत के कारक बन गए हैं।

केजरीवाल ने पत्र में कहा, ‘‘इन मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने के हमारे काम से लाखों जरूरतमंद लोग गरिमामय जीवन जी रहे हैं और उनके लिए अवसर बढ़े हैं। इसके अलावा अर्थव्यवस्था में भी वृद्धि हुई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसने देश भर में ईमानदार राजनीति और सरकारों के लिए अच्छे प्रशासन के लिए मानक तय किया है।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘हममें विश्वास करने और हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद जिसके बगैर हम इनमें से कोई सफलता हासिल नहीं कर पाते।’’

राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों और अन्‍य नेताओं को नहीं भेजा आमंत्रण
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में किसी मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। केजरीवाल 16 फरवरी को यहां रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पार्टी नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने बताया कि केजरीवाल दिल्ली में आयोजित होने वाले समारोह में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘कोई मुख्यमंत्री या अन्य राज्यों के किसी नेता को इस समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा, यह केवल दिल्ली तक सीमित रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों के बीच शपथ लेंगे, जिन्होंने उनके नेतृत्व में एक बार फिर विश्वास दिखाया है।

आप के नेता ने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राज्यों के गैर भाजपा नेताओं को आमंत्रित कर पार्टी नहीं चाहती कि वह केंद्र सरकार के साथ ‘‘टकराव’’ जैसा कोई संदेश दे। उन्होंने कहा, ‘‘2013 और 2015 के शपथ ग्रहण समारोहों में भी अन्य राज्यों के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं किया गया था। पार्टी 16 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली केंद्रित रखना चाहती है।’’ गौरतलब है कि आठ फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की और पार्टी यहां तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आठ सीटों पर जीत हासिल की है और कांग्रेस को कोई सीट हासिल नहीं हुई। आप के एक अन्य नेता ने बताया कि प्रोटोकॉल कारणों से दिल्ली के सभी सातों सांसदों और पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि समारोह सरकारी कार्यक्रम होगा जिसमें आम लोग शिरकत कर सकेंगे। आप ने इस बृहद् कार्यक्रम के लिए काफी संख्या में लोगों को जुटाने की योजना बनाई है और पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से अपने-अपने क्षेत्रों से काफी संख्या में लोगों को लाने के लिए कहा गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close