Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : धारावी में एक और कोरोना मरीज की मौत, 26 नए कोरोना मरीज मिले

मुंबई । एशिया की सबसे बड़ी धारावी झोपड़पट्टी में कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है। शुक्रवार सुबह यहां लक्ष्मी चॉल में एक मरीज की मौत हो गई है। इससे धारावी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। धारावी में आज 26 नए मरीज पाए गए हैं। इससे धारावी में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यहां हर घर में जाकर लोगों की कोरोना जांच कर रही है लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से यहां दहशत फैली हुई है।

जानकारी के अनुसार धारावी में शुक्रवार सुबह 11 नए कोरोना मरीज पाए गए थे लेकिन मात्र पांच घंटों में ही धारावी के मुसलिम नगर व आस-पास के क्षेत्रों में 15 और कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसे देखते हुए मुसलिम नगर, शिवशक्ति नगर, लक्ष्मी चॉल, सूर्योदय नगर आदि इलाकों में लाकडाउन का कठोरता से पालन किया जाने लगा है। धारावी के मुकुंद नगर, मुसलिम नगर में अब तक 18 मरीज पाए गए हैं। इसी तरह सोशल नगर व जनता कॉलोनी में 8-8, बालिगा नगर में 5, कल्याण वाड़ी, राजीव गांधी चाल में 4-4 तथा धारावी के अन्य इलाकों में भी कोरोना मरीज पाए गए हैं। धारावी में मुंबई के सर्वाधिक 86 कोरोना मरीज पाए गए हैं।

धारावी इलाके को लेकर प्रशासन पूरी तरह चिंतित है। इस क्षेत्र का दौरा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ कर चुकी हैं। धारावी में शासन व प्रशासन दोनों कोरोना के प्रादुर्भाव को रोकने के लिए हर तरह की उपाय योजना कर रहा है। घर-घर जाकर लोगों के नमूने एकत्रित किए जा रहे हैं लेकिन धारावी में कोरोना का प्रादुर्भाव रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों को घर में ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इस दौरान ड्रोन के जरिए लोगों की तथा लॉकडाउन की निगरानी की जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close