Home Sliderखबरेदेशराज्य

मेघालय के पहले कोरोना मरीज की मौत, परिवार के छह लोग पॉजटिव

शिलांग । मेघालय के पहले कोरोना संक्रमित मरीज की बुधवार की सुबह 02.45 बजे इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजन व उसके घर में काम करने वाले कुल छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने बुधवार सुबह ट्वीट कर बताया कि राज्य के पहले कोरोना पॉजटिव मरीज चिकित्सक डॉ एल. साइलो रिंटाथियांग (68) का आज सुबह निधन हो गया है। डॉ रिंटाथियांग राज्य के प्रसिद्ध बेथानी अस्पताल के संस्थापक थे।

पहले मरीज के बारे में जानकारी मिलते ही राज्य सरकार ने डॉक्टर के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने के लिए बेथानी अस्पताल के शिलांग व नोंग्पो केंद्र में इलाज कराने के लिए आने वाले लोगों की शिनाख्त शुरू कर दी है। इस दौरान कुल 68 लोगों के नमूने एकत्र कर जांच के लिए लैब में भेजा गया था। मुख्यमंत्री संगमा ने बुधवार को दूसरा ट्वीट करते हुए बताया है कि 68 नमूनों की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें छह लोग पॉजटिव पाए गए हैं जबकि, शेष निगेटिव हैं। ये सभी पहले मरीज के परिजन व उनके घर में काम करने वाले कर्मचारी हैं। अब तक कुल 90 नमूनों को संग्रह किया गया है। अभी कुछ रिपोर्ट आ बाकी है।

बीते मंगलवार को ही राज्य में 48 घंटे के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। मुख्यमंत्री संगमा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शिलांग व नोंग्पो स्थित मेथानी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर से इलाज कराने वाले लोग अपने बारे में सरकार को बताएं ताकि उनकी जांच की जा सके। मुख्यमंत्री ने बताया है कि राज्य के हेल्प लाइन नंबर 108 पर काफी फोन आ रहे थे, जिसके चलते तुरंत प्रशासन ने नया हेल्प लाइन नंबर 1070 को जारी किया गया है। उन्होंने लोगों से हेल्पलाइन के जरिए अपने बारे में सूचना देने का आह्वान किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close