Home Sliderखबरेदेशराज्य

नगालैंड में मिला पहला कोरोना पॉजटिव मरीज

गुवाहाटी । पूर्वोत्तर के पांच राज्यों के बाद छठे राज्य नगालैंड में भी कोरोना संक्रमित एक मरीज की रविवार की रात को पुष्टि हुई है।

असम के स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने रविवार की रात 10.52 मिनट पर ट्वीट करके बताया कि नगालैंड की व्यावसायिक राजधानी डिमापुर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन व्यक्ति के सैंपल को गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) में भेजा गया था। देर शाम को आई रिपोर्ट में मरीज को कोरोना पॉजटिव पाया गया है।

उन्होंने बताया है कि मरीज की तबीयत खराब होने के बाद डिमापुर के निजी अस्पताल ने गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल में रेफर कर दिया। जीएमसीएच के लैब में मरीज के सैंपल की जांच में उसे कोरोना पॉजटिव पाया गया है। फिलहाल उसका यहां पर इलाज चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि नगालैंड में कोरोना वायरस का यह पहला पॉजटिव मामला है। पूर्वोत्तर के राज्यवार कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के अनुसार असम में कुल 29 मामले सामने आए हैं जिसमें एक मरीज की मौत हो चुकी है। मणिपुर में दो मरीजों में एक स्वस्थ हो चुका है। त्रिपुरा में भी दो मरीज पाये गए हैं। मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक-एक मामले सामने आए हैं। हालांकि मेघालय में अभी तक कोरोना संक्रमित कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close