Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस के मौके पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के साथ ही कोरोना संकट से निपटने में भारतीय नौकरशाहों के योगदान की प्रशंसा की है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा है, राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस पूर्व और वर्तमान सहित सभी सिविल सेवकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। हमारी सिविल सेवाओं ने जन कल्याण के लिए नीतियों और कार्यक्रमों को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भी हमारे देश की स्टील फ्रेम ऑफ इंडिया (सिविल सेवा) ने संवेदनशीलता और व्यावसायिकता के साथ कोविड-19 स्थिति को संभालने में अपनी ताकत और संकल्प दिखाया है। हमें विश्वास है कि हमारी सिविल सेवा सार्वजनिक सेवा की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में काम करती रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा है, आज सिविल सेवा दिवस के मौके पर मैं सभी सिविल सेवकों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं। मैं भारत में कोविड-19 ​​को सफलतापूर्वक हराने में उनके प्रयासों की सराहना करता हूं। वे चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ हो।

उन्होंने कहा सिविल सेवा दिवस पर, महान सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, जिन्होंने हमारे प्रशासनिक ढांचे की कल्पना की और प्रगति-उन्मुख और करुणामय प्रणाली का निर्माण करने पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही सिविल सेवा दिवस का अपना 2018 का एक भाषण भी साझा किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close